लॉकडाउन / बेवजह बाहर दिखने वालों के खिलाफ पुलिस ने दिखाई सख्ती, 44 लोगों से फाइन के रूप में वसूले तीन लाख

गोलंबर के पास अधिकारियो की गाड़ियों की कतार। गोलंबर के पास अधिकारियो की गाड़ियों की कतार।
X
गोलंबर के पास अधिकारियो की गाड़ियों की कतार।गोलंबर के पास अधिकारियो की गाड़ियों की कतार।

  • जिला मुख्यालय के साथ ही अब गांवों में भी पुलिस का पहरा सख्त हो गया है, गांवों में भी सभी को बाहर निकलने से मनाही है
  • अधिकांश शहरों व कस्बों में सड़कें सूनी दिखाई दे रही है, बुधवार को जिले में कोरोना के 26 संदिग्ध मरीज आए

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 10:23 PM IST

बक्सर. कोरोना के खिलाफ जंग में पुलिस की मुस्तैदी का असर दिखने लगा है। जगह-जगह बैरिकेड लगाकर बेवजह घूमते लोगों को घर वापस भेजा जा रहा है। इसी का नतीजा है कि अधिकांश शहरों व कस्बों में सड़कें सूनी दिखाई दे रही है। बुधवार को जिले में कोरोना के 26 संदिग्ध मरीज आए। जिन्हें पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया। बड़ी संख्या में लोगों के संक्रमण की सूचना सामने आने के बाद आसपास के लोगों में भी दहशत का माहौल है।

हालांकि सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव है। इधर, जिला प्रशासन ने अस्पतालों का समय निर्धारित कर दिया है साथ ही कहा है कि गैरजरूरी सेवाएं और ओपीडी बन्द रहेगी। प्रशासन ने पूरी सख्ती के साथ निपटना शुरू कर दिया है। गैरजरूरी कार्यों से बाहर निकलने वाले लोगों पर पुलिस लाठी भी चार्ज कर रही है। जिला मुख्यालय के साथ ही अब गांवों में भी पुलिस का पहरा सख्त हो गया है। गांवों में भी सभी को बाहर निकलने से मनाही है। 


जिले की सड़कों पर पुलिस ने किया गश्त
सुबह ही डीएम व एसपी के नेतृत्व में जिले के कई वरीय अधिकारी व पुलिस पदाधिकारी शहर में सड़कों पर गश्ती करते दिखे। प्रशासन लोगों से माइक के माध्यम से यह अपील कर रहा है कि जिले में कर्फ्यू की तरह लॉकडाउन लगा है। बिना वजह घूमने वाले 44 लोगों को पुलिस ने पकड़ कर फाइन किया है। इनमें बाइक सवार व फोर व्हीलर से यात्रा करने वाले लोग हैं। इन लोगों से पुलिस ने  करीब तीन लाख रुपया फाइन किया है।

अब नहीं माने तो जेल भेजे जाएंगे लोग
डीएम अमन समय व एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने लोगों को सख्त हिदायत दी है बिना वजह सड़कों पर निकलने वाले लोगों के साथ पुलिस सख्ती से निपटेगी। हालांकि लॉक डाउन के दूसरे दिन भी किसी भी व्यक्ति से एफआईआर दर्ज नहीं किया गया है। लेकिन, एसपी ने कह दिया है कि हर हाल में और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अभी समझाइश दी जा रही है। अगर इसके बावजूद नहीं मानेंगे तो एफआइआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना