‘अलर्ट’ मोड में रहेगी पुलिस, जिलों में क्विक रिस्पांस टीम तैयार

Patna News - अयोध्या मामले में फैसला अाने अाैर त्योहारी माैसम को देखते हुए पुलिस अभी ‘अलर्ट’ मोड में रहेगी। सुप्रीम कोर्ट के...

Nov 11, 2019, 09:26 AM IST
अयोध्या मामले में फैसला अाने अाैर त्योहारी माैसम को देखते हुए पुलिस अभी ‘अलर्ट’ मोड में रहेगी। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के अगले दिन भी पुलिसिया चाैकसी व सतर्कता जारी थी। पैगंबर-ए-इस्लाम हजरत मुहम्मद के जन्मदिन पर रविवार को ईद-ए-मीलाद-उन-नबी शांतिपूर्ण माहाैल में बीता। सड़क, स्टेशन, मार्केट, गली-मुहल्लों से लेकर संवेदनशील स्थानों पर बल की तैनाती या पुलिस पेट्रोलिंग दिखी। आने वाले दिनों को लेकर भी पुलिस किसी स्तर पर कोई रिस्क लेना नहीं चाहती है। संवेदनशील जिले या इलाकों पर पैनी नजर है। अप्रिय या आपात स्थिति से निपटने के लिए हर जिले में क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) तैयार है। क्यूआरटी में शामिल अफसर व जवान को सभी आवश्यक साजो-सामान या हथियार आदि उपलब्ध कराए गए हैं। आवश्यकता के अनुसार क्यूआरटी का मूवमेंट होगा। दूसरे जिलों में भी भेजा जा सकता है। बहरहाल, पुलिस मुख्यालय के स्तर से बलों की तैनाती या सुरक्षा व्यवस्था की माॅनिटरिंग की जा रही है। कंट्रोल रूम के जरिए तमाम जिलों या युनिट के साथ मुख्यालय लगातार संपर्क बनाए हुए है।

सोनपुर मेला को लेकर भी चाक-चाैबंद चाैकसी

सोनपुर मेले के अलावा कार्तिक पूर्णिमा को लेकर भी चाक-चाैबंद चाैकसी के इंतजाम किए गए हैं। दरअसल कार्तिक पूर्णिमा के माैके पर गंगा व अन्य नदियों में स्नान करने के लिए श्रद्धालुअों की भीड़ उमड़ती है। विशेषकर हाजीपुर व सोनपुर की सीमा पर गंगा-गंडक के संगम पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। सोनपुर मेले में लाखों लोगों की आवाजाही लगी रहती है। इन परिस्थितियों को देखते हुए अतिरिक्त बल की तैनाती व अन्य आवश्यक कदम उठाए गए हैं।


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना