पटना / अल्ट्रासाउंड कराने जा रही महिला का काटा चालान, जज की गाड़ी छोड़ी, लोगों ने विरोध किया तो पुलिस ने पीटा



कॉलर पकड़कर युवक को खींचते पुलिसकर्मी। कॉलर पकड़कर युवक को खींचते पुलिसकर्मी।
X
कॉलर पकड़कर युवक को खींचते पुलिसकर्मी।कॉलर पकड़कर युवक को खींचते पुलिसकर्मी।

  • काफी देर तक चौराहे पर पुलिस और पब्लिक के बीच भिड़त की स्थिति बनी रही
  • हालात पर काबू पाने के लिए कई थाने की पुलिस को मौके पर बुलाया गया

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 09:38 AM IST

पटना. एग्जीबिशन रोड चौराहे पर गुरुवार की दोपहर चालान काटे जाने और ट्रैफिक पुलिस की बदसलूकी से नाराज लोगों ने लगभग तीन घंटे हंगामा और पथराव किया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। दोपहर लगभग 12 बजे एक महिला कार से अल्ट्रासाउंड कराने पीएमसीएच जा रही थी। उसके कागजात दुरुस्त थे, लेकिन सीट बेल्ट नहीं बांधने की वजह से ट्रैफिक पुलिस ने फाइन किया। इसपर बख्तियारपुर की महिला रेणु देवी उर्फ गुड़िया हंगामा करने लगी। 

 

इसी दौरान वहां से एक अपर जज की गाड़ी गुजर रही थी। गाड़ी के चालक ने सीट बेल्ट नहीं बांधा था, लेकिन पुलिस ने उसे जाने दिया। इसके बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया। लोग अपर जज की गाड़ी को रोकने लगे। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद मामला भड़क गया और लगभग तीन घंटे तक स्थिति तनावपूर्ण रही। इस मामले में गांधी मैदान थाने में एफआईआर दर्ज की गई। महिला समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया। ट्रैफिक एसपी अमरकेश डी ने कहा कि 150 अज्ञात पर भी गांधी मैदान थाने में मामला दर्ज हुआ है।

 

ट्रैफिक पुलिस की बदसलूकी पर भड़की महिला
महिला का आरोप है कि ट्रैफिक पुलिस के दारोगा ब्रजेश ने उसके साथ बदसलूकी की। जांच के नाम पर मेरी कार को साइड करवाया। सारे कागजात सही थे। इसके बाद कहा कि सीट बेल्ट नहीं बांधा था इसलिए फाइन लगेगी। जबकि मैंने सीट बेल्ट बांधा था। इसके बाद दारोगा भड़क गया और बदसलूकी से पेश आने लगा और कहा कि आपने जेब्रा क्रॉसिंग पार की है। 5 हजार फाइन देनी होगी। इसी बात को लेकर लोग भड़क गए और हंगामा करने लगे। इधर ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि महिला जेब्रा क्रॉसिंग पार कर चुकी थी। फाइन पांच हजार बनती थी। हमने उन्हें कहा कि सीट बेल्ट का एक हजार रुपया ही फाइन दे दीजिए और चले जाइए इस पर महिला हंगामा करने लगी।

 

पुलिस की जीप पर मिटा था नंबर, लोग करने लगे कार्रवाई की मांग
हंगामा हो ही रहा था कि एक पुलिस जीप वहां पहुंची। जीप का नंबर मिटा हुआ था। चालक ने भी सीट बेल्ट नहीं लगाया था। यह देख वहां मौजूद लोग भड़क गए और जीप चालक पर कार्रवाई करने की मांग करने लगे। लोगों का हंगामा बढ़ने लगा और पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव में कई लोग और कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए। इसके बाद पुलिस ने लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

 

बेकसूरों को भी उठा ले गई पुलिस
मौके पर चार थाने की पुलिस और चार डीएसपी के अलावा ब्रज वाहन को भी तैनात किया गया। पथराव के बाद पुलिस ने लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। जिसमें कई राहगीरों की भी पिटाई हुई। लोगों को आरोप है कि पुलिस ने कई बेगुनाहों को भी उठा लिया और बज्र वाहन में बंद कर दिया। वह लोग जो पुलिस की कार्रवाई का विरोध कर रहे थे उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया।

 

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना