पॉजिटिव महिला के पति और दो बेटे एक ही फ्लैट में अलग-अलग

Patna News - एम्स में दीघा की रहने वाली जिस पॉजिटिव महिला का इलाज चल रहा है, उनके पति और दो बेटों को प्रशासन ने होम क्वारेंटाइन...

Mar 27, 2020, 08:00 AM IST

एम्स में दीघा की रहने वाली जिस पॉजिटिव महिला का इलाज चल रहा है, उनके पति और दो बेटों को प्रशासन ने होम क्वारेंटाइन में कर दिया था। इटली से आया बड़ा बेटा 5 मार्च से ही क्वारेंटाइन में है। 20 मार्च को जब महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई तो प्रशासन ने उनके पति व छोटे बेटे को क्वारेंटाइन कर दिया। इससे पहले छोटा बेटा मां के साथ एम्स में भर्ती हुआ था लेकिन उसकी रिपोर्ट निगेटिव थी। उसके बाद उसे घर भेज दिया गया। 20 मार्च से उनके पति व छोटे बेटे भी क्वारेंटाइन में चले गए। तीनों बाप-बेटे एक ही फ्लैट के तीन कमरों में रहते हैं। मूल रूप से केरल के रहने वाला यह परिवार होम क्वारेंटाइन की ऐसी मिसाल पेश कर रहे हैं कि तीनों एक-दूसरे को देखना तो दूर, बातचीत भी नहीं करते। सोशल डिस्टेंस ऐसा कि तीनों मोबाइल से बात करते हैं। पिता खाना बनाते हैं, लेकिन तीनों एक-साथ नहीं खाते। तीनों अपने रूटीन के हिसाब से अलग-अलग समय में खाते हैं। तीनों अपना-अपना बर्तन धोते हैं। उनके यहां दो वाशरूम हैं। जब कोई वाशरूम जाता है तो मोबाइल से बता देता है, ताकि दूसरा न पहुंच जाए। तीनों बुधवार को एक-दूसरे के सामने रू-ब-रू उस वक्त हुए जब डब्लूएचओ की टीम उनके यहां पहुंची। तीनों का सैंपल ले लिया गया है पर तीनों दो-दो मीटर की दूरी पर थे। तीनों की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। उधर एम्स में भर्ती उस महिला का सैंपल भी जांच में गया है। इसकी भी रिपोर्ट नहीं आई है। इटली वाले बेटे से पिता व छोटे भाई की भेंट 20 दिन के बाद भेंट हुई जबकि बाप व छोटे बेटे ने एक- दूसरे को 120 घंटे के बाद देखा।

सब्जी लानेवाले गेट पर रख देते हैं, कॉल बेल भी नहीं बजाते

खाने-पीने की चीजें हो या सब्जी, दूध उनके फ्लैट में रहने वाले लोग पहुंचाते हैं। एक परिचित अन्य सामान ला देता है। जो भी सामान मंगवाते हैं, लाने वाले उसे उनके फ्लैट के गेट के पास रखकर मोबाइल से फोन कर देते हैं। कॉल बेल या गेट का कुंडी इसलिए नहीं खटखटाते हैं क्योंकि उन्होंने इसके लिए मना कर दिया है। वह इसलिए कि कहीं कॉल बेल या कुंडी में भी कोरोना का वायरस चिपका न हो। दो बेटों के पिता टेक्सटाइल इंजीनियर हैं। उन्होंने नौकरी छोड़ दी। वे सामाजिक कार्यकर्ता व बाइबल के टीचर हैं। उन्होंने कहा कि चारों को उस पल का इंतजार है जब रिपोर्ट निगेटिव आ जाए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना