पटना / सीएफएमएस से शिक्षकों व कर्मियों को वेतन मिलने हो रही परेशानी, वित्त विभाग से की शिकायत



Problems getting salary for teachers and personnel from CFMS
X
Problems getting salary for teachers and personnel from CFMS

  • शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने वित्त विभाग के प्रधान सचिव को भेजा पत्र
  • कहा- सीपएफएमएस के माध्यम से वेतन भुगतान में हो रही त्रुटि

Dainik Bhaskar

Aug 16, 2019, 01:58 PM IST

पटना. शिक्षकों और विभाग के कर्मियों को सीएफएमएस (कंप्रीहेंसिव फिनांसियल मैनेजमेंट सिस्टम) से वेतन भुगतान में परेशानी हो रही है। इस समस्या को दूर करने के लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने वित्त विभाग के प्रधान सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ को पत्र भेजा है।

 

बताया है कि शिक्षकों और कर्मियों का बेसिक पे का कॉलम फ्रीज (कॉलम नहीं खुलना) रहने के कारण उनके वेतन में आवश्यक संशोधन नहीं हो पा रहा है। जिन कर्मियों का स्नातांतरण हो गया है, उनका सारा डाटा फ्रीज होने से एचआरए दर में बदलाव नहीं हो पा रहा है। कर्मियों के स्नातांतरण होने के बाद उनका डाटा माइग्रेट होने के बाद ग्रुप नाम संबंधी कॉलम फ्रीज रहने से समस्या हो रही है।

 

कुछ कर्मियों असाइन टू सेल्फ करने पर उनके ग्रुप का नाम प्रदर्शित नहीं कर रहा है और ग्रुप नाम का कॉलम भी फ्रीज है। कुछ कर्मियों का स्वत: दोगुना वेतन वृद्धि प्रदर्शित हो रहा है। जो बिल बिना वेतन वृद्धि के बन गया है, वह कैंसिल नहीं हो पा रहा है। मार्च, अप्रैल, मई और जून में जिन कर्मियों का बिल किसी कारण से नहीं बन पाया था, अब बिल बनाने में वहां पर किसी भी कर्मी का (जिनका पूर्व में वेतन नहीं बना है) नाम प्रदर्शित नहीं कर रहा है। (नो इम्प्लाई लेफ्ट का मैंसेज प्रदर्शित हो रहा है) । डीए एरियर बिल कैंसिल नहीं हो पा रहा है।

 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने वित्त विभाग के प्रधान सचिव से इन सभी समस्याओं को दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों व कर्मियों को निर्देश देने का अनुरोध किया है। 

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना