16 यूनिवर्सिटीज के कलाकुंभ की ओवरऑल चैंपियन बनी पीयू

Patna News - ए एन कॉलेज में चल रहे तीन दिवसीय बिहार राज्य अंतर विश्वविद्यालय महोत्सव ‘तरंग’ का समापन मंगलवार को हो गया। राज्य...

Dec 04, 2019, 08:47 AM IST
Patna News - pu became the overall champion of kalakumbh of 16 universities
ए एन कॉलेज में चल रहे तीन दिवसीय बिहार राज्य अंतर विश्वविद्यालय महोत्सव ‘तरंग’ का समापन मंगलवार को हो गया। राज्य भर से 16 यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने इसमें भाग लिया। तीन दिनों तक कई सांस्कृतिक व अन्य टैलेंट प्रतियोगिताएं हुईं। प्रतियोगिता में ओवरऑल चैंपियन पटना यूनिवर्सिटी बना। दूसरे स्थान पर रही पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी। स्टूडेंट मे सर्वाधिक 22 प्वाइंट पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी के अपूर्व प्रियदर्शी को मिले। दूसरे स्थान पर 20 प्वाइंट के साथ पटना यूनिवर्सिटी के अनुदीप डे रहे। अंतिम दिन विजेताओं को पुरस्कृत करने प्रदेश के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा पहुंचे। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि तरंग के माध्यम से यह स्पष्ट हुआ कि बिहार में पिछले एक दशक में सांस्कृतिक, सामाजिक और शैक्षणिक वातावरण काफी बदला है और इसका विकास हुआ है। तरंग के संचालन के लिए सरकार ने यूनिवर्सिटी को पूरा सहयोग किया है।

चीफ गेस्ट पूर्व डीजीपी के. एस. द्विवेदी ने कहा कि खास कर कल्चरल एक्टिविटी से स्टूडेंट का चहुंमुखी विकास होता है। आज की पीढ़ी की ताकत राष्ट्र निर्माण में लगनी चाहिए। पटना यूनिवर्सिटी के वीसी रास बिहारी सिंह, नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के प्रोवीसी कृतेश्वर प्रसाद ने शिक्षा में अनुशासन पर जोर दिया।

इस अवसर पर पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी के वीसी गुलाब चंद्र राम ने सभी का स्वागत किया व सम्मानित किया। पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी के प्रोवीसी जी. के. चौधरी ने पुरस्कारों की घोषणा की। चीफ कन्वेनर व सोशल साइंस की डीन प्रो. विजया लक्ष्मी, एएन. कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. एस. पी शाही, एएन कॉलेज में एनसीसी अफसर प्रो. शैलेश कुमार सिंह की सक्रिय उपस्थिति रही। आयोजन में मंच का संचालन पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी की सीसीडीसी डॉ. तनूजा ने किया।

ए एन कॉलेज में हुए तीन दिवसीय बिहार राज्य अंतर विश्वविद्यालय महोत्सव के बाद शिल्ड के साथ विजेता।

ये रहे तरंग प्रतियोगिताओं के विनर

मार्च पास्ट में एल.एन. मिथिला यूनिवर्सिटी को प्रथम, पटना यूनिवर्सिटी और पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी को द्वितीय और वीकेएस यूनिवर्सिटी को तृतीय पुरस्कार मिले।

क्लासिकल डांस सोलो में पाटलिपुत्रा और टीएमबी यूनिवर्सिटी को प्रथम पुरस्कार मिला, द्वितीय पुरस्कार एल एन एम यूनिवर्सिटी और तृतीय पुरस्कार पटना यूनिवर्सिटी को मिला।

फोक डांस ट्राइबल का प्रथम पुरस्कार पटना और पूर्णिया यूनिवर्सिटी ने जीता। द्वितीय पुरस्कार पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी और तृतीय पुरस्कार बीआर अंबेडकर बिहार यूनिवर्सिटी ने जीता।

फोक डांस सोलो में पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी को प्रथम, पटना यूनिवर्सिटी को द्वितीय और टीएमबी यूनिवर्सिटी को तृतीय पुरस्कार मिला।

क्विज में पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी को प्रथम, पटना यूनिवर्सिटी को द्वितीय और बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी को तृतीय पुरस्कार मिला।

ऑन द स्पॉट पेंटिंग में पटना यूनिवर्सिटी को प्रथम, एल.एन.एम यूनिवर्सिटी को द्वितीय और टीएमबी यूनिवर्सिटी को तृतीय पुरस्कार मिला।

मिमिकरी में पूर्णिया यूनिवर्सिटी ने प्रथम, बीएनएम यूनिवर्सिटी ने द्वितीय और एलएनएम यूनिवर्सिटी ने तृतीय पुरस्कार जीता।

डिबेट में पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी ने प्रथम, बीआरएम बिहार यूनिवर्सिटी ने द्वितीय और पूर्णिया यूनिवर्सिटी ने तृतीय पुरस्कार जीता।

क्ले मॉडलिंग में पटना यूनिवर्सिटी ने प्रथम, पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी ने द्वितीय और एलएनएम यूनिवर्सिटी ने तृतीय पुरस्कार जीता।

ग्रुप फोक सांग में पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी ने प्रथम, वीकेएस यूनिवर्सिटी ने द्वितीय और बीएन मंडल यूनिवर्सिटी ने तृतीय पुरस्कार जीता।

स्पॉट फोटोग्राफी में बीआरएबी यूनिवर्सिटी को प्रथम, पटना यूनिवर्सिटी को द्वितीय और पूर्णिया व एलएनएम यूनिवर्सिटी को तृतीय पुरस्कार मिला।

वन एक्ट में वीकेएस यूनिवर्सिटी को प्रथम, एल.एन मिथिला यूनिवर्सिटी को द्वितीय और पटना यूनिवर्सिटी व बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी को तृतीय पुरस्कार मिला।

स्ट्रीट प्ले में पटना यूनिवर्सिटी को प्रथम, टीएमबी यूनिवर्सिटी को द्वितीय और पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी को तृतीय पुरस्कार मिला।

पोस्टर मेकिंग में पटना यूनिवर्सिटी को प्रथम, एलएनएम यूनिवर्सिटी को द्वितीय और बीएन मंडल विश्वविद्यालय को तृतीय स्थान मिला।

X
Patna News - pu became the overall champion of kalakumbh of 16 universities
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना