पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गुंजन खेमका की हत्या में राघोपुर के गिरोह का हाथ, फैक्ट्री के कर्मचारियों पर भी शक

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • इलाके में घटी घटनाओं में शामिल अपराधियों को तलाश रही पुलिस
  • बृजनाथी हत्याकांड में शामिल कुछ अपराधी भी पुलिस के रडार पर

पटना. गुंजन खेमका की हत्या में राघोपुर के अपराधियों के शामिल होने की बात सामने आ रही है। इसके साथ ही पुलिस इलाके में घटित पुरानी घटनाओं में शामिल अपराधियों को भी तलाश रही है। सूत्रों की मानें तो बृजनाथी हत्याकांड में शामिल कुछ अपराधी भी पुलिस के रडार पर हैं।

 

जांच में इतना साफ हो चुका है कि हत्यारों को गुंजन के आने-जाने के समय की जानकारी थी। हालांकि घटना के दिन गुंजन जिस समय अपनी फैक्ट्री पर पहुंचे थे, वे वहां उस समय कम ही जाया करते थे। पुलिस को आशंका है कि गुंजन का कोई करीबी हत्यारों के संपर्क में था। उसी ने गुंजन के वहां आने की सूचना दी। इधर पटना एसएसपी मनु महाराज और स्पेशल सेल की टीम घटनास्थल पर शुक्रवार को पहुंची और मामले की जांच की। एसएसपी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही मामले में खुलासा होगा। 

 

कई संदिग्ध नंबर मिले 
पुलिस घटनास्थल के पास का डंप डेटा खंगाल रही है। डंप डेटा की जांच के दौरान पुलिस को कई संदिग्ध मोबाइल नंबर मिले हैं। पुलिस उन नंबरों की जांच कर रही है। इस दौरान पुलिस की नजर फैक्ट्री के कुछ कर्मियों पर भी है। इस बीच पुलिस यह भी मान रही है कि शूटर कोई बड़ा अपराधी नहीं है, लेकिन गुंजन को करीब से जानने वाला है। पुलिस को आशंका है कि कहीं गुंजन अपराधियों का कोई राज तो नहीं जानता था जिसे गैंग सार्वजनिक नहीं होने देना चाहता था। पुलिस अधिकारी ने यह भी माना कि यह राज पैसों के लेन-देन से भी जुड़ा हो सकता है। इधर गुंजन के घरवालों ने पुलिस को अबतक कुछ नहीं बताया है। पुलिस को जो भी जानकारी मिली है, वह वहां के कर्मियों से ही मिली है।

 

गुलबी घाट पर अंतिम संस्कार, भाई ने दी मुखाग्नि 
गुंजन खेमका का अंतिम संस्कार शुक्रवार की दोपहर 12 बजे गुलबी घाट पर किया गया। मुखाग्नि भाई गौरव खेमका ने दी। इस दौरान गुंजन खेमका का तीन साल का बेटा भी मौजूद था। बेटे को देखकर वहां मौजूद लोगों की आंखें भर आईं। इससे पहले शवयात्रा गांधी मैदान के पास होटल पनाश के पास स्थित उनके आवास से शुरू हुई। घाट पर सांसद आरके सिन्हा, सांसद पप्पू यादव, विधायक संजीव चौरसिया सहित कई नेता मौजूद रहे। पटना सिटी व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रदीप यादव, महासचिव अवधेश सिन्हा घटना पर दुख प्रकट किया।

 

घटना को किया गया रीक्रिएट 
एसएसपी मनु महाराज की टीम शुक्रवार की देर शाम घटनास्थल पर पहुंची। पूरी घटना को पटना पुलिस ने रीक्रिएट किया। इसके बाद अपराधी के भागने के सभी संभावित रास्तों पर पुलिस की टीम ने जांच की। जांच में अब तक यह बात साफ हो गई है कि शूटर के अलावा कई और अपराधी घटनास्थल के आसपास थे। पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। 

 

भाजपा नेताओं ने जताया आक्रोश

भाजपा उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक गुंजन खेमका के हत्यारों को पकड़ने के लिए पार्टी ने प्रशासन से त्वरित कार्रवाई करने की मांग की है। हत्याकांड पर आक्रोश जताते हुए भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह, सुशील चौधरी, प्रमोद चंद्रवंशी, राधामोहन शर्मा, देवेश कुमार, श्यामा सिंह, नीतीश मिश्रा, मिथिलेश तिवारी, राजीव रंजन, अनिल सिंह व ऋतुराज सिन्हा ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने करगिल चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का पुतला फूंका। कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल व रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा ने व्यवसायी गोपाल खेमका के आवास पर जाकर पुत्र गुंजन खेमका की अपराधियों द्वारा हत्या करने पर कांग्रेस की ओर से शोक संवेदना प्रकट की।

 

हाजीपुर में उद्यमियों की बैठक आज

गुंजन खेमका की हत्या के विरोध में हाजीपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन शनिवार को आपात बैठक करेगा। इसमें हाजीपुर के डीएम और एसपी भी मौजूद रहेंगे। एसोसिएशन पुलिस प्रशासन से व्यापारी वर्ग को सुरक्षा देने की अपील करेगा।