बिहार / राहुल ने मीसा के लिए मांगे वोट, कहा- न्याय अर्थव्यवस्था के लिए डीजल की तरह काम करेगा

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 11:22 PM IST



X

  • पाटलिपुत्र से राजद उम्मीदवार हैं मीसा भारती, तेज प्रताप और तेजस्वी भी रहे मौजूद
  • कहा- सरकार बनी तो 22 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां देंगे

पटना. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को पटना के बिक्रम में लालू यादव की बेटी और पाटलिपुत्र से राजद उम्मीदवार मीसा भारती के समर्थन में प्रचार किया। इस दौरान राहुल ने कहा, 'न्याय योजना देश की अर्थव्यवस्था के लिए डीजल की तरह काम करेगी। जैसे ट्रैक्टर में डीजल जाता है वैसे ही न्याय योजना हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था के इंजन में डीजल की तरह होगी, हम डीजल डालेंगे, चाभी घुमाएंगे और हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था फिर से चालू हो जाएगी।' इस दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव भी मौजूद रहे।

 

राहुल ने कहा- नरेंद्र मोदी लालू यादव, राजीव गांधी, इंदिरा गांधी और जवाहर लाल नेहरू के बारे में गलत तरीके से बोलते हैं। चुनाव के बाद देश की जनता उन्हें जवाब देगी। 2014 के चुनाव में नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार और काले धन की बात करते थे। लोगों से 15 लाख रुपए बैंक अकाउंट में डालने की बात करते थे। इस बार वे ये बातें नहीं कर रहे हैं। उन्हें देश को बताना चाहिए कि 15 लाख क्यों नहीं दिया?

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर भी केंद्र की भाजपा सरकार को घेरा। उन्होंने कहा- मोदी ने नोटबंदी और जीएसटी लगाकर गरीबों की जेब से पैसे निकाल लिए और अनिल अंबानी और नीरव मोदी जैसे 15 लोगों के खाते में 5 लाख 55 हजार करोड़ रुपए डाल दिए। हम ये पैसे गरीबों को देना चाहते हैं। उन्होंने कहा, हमारी सरकार बनी तो एक साल में 22 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां देंगे।

 

देश में क्यों नहीं बनाया राफेल?
राहुल ने कहा कि मोदी ने खुद अनिल अंबानी को राफेल विमान का कॉन्ट्रैक्ट दिलाया। 536 करोड़ रुपए के विमान को 1600 करोड़ में क्यों खरीदा? राफेल को फ्रांस में बनाने की जगह अपने देश में क्यों नहीं बनाया, बिहार में क्यों नहीं बनाया? 

 

उन्होंने पूछा कि मनोहर पर्रिकर ने मीडिया से क्यों कहा था कि नए कॉन्ट्रैक्ट के बारे में रक्षा मंत्री कुछ नहीं जानते, प्रधानमंत्री जानते हैं। उनसे ही पूछो। एयरफोर्स के लोगों ने क्यों लिखा कि नरेंद्र मोदी पैरलल निगोशिएशन कर रहे हैं। आप बताना नहीं चाहते तो मुझसे डिबेट कर लीजिए। तीन घंटे आप बोलना, 15 मिनट हम बोलेंगे। मैं गारंटी देता हूं कि चौकीदार अपना चेहरा बिहार की जनता को नहीं दिखा पाएगा।

COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543