लोकसभा चुनाव / कांग्रेस ने कहा- राहुल गांधी का अयोध्या और नरेंद्र मोदी का है लंका मॉडल

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 06:55 AM IST



Rahul Gandhi's Ayodhya and Narendra Modi's Lanka model
X
Rahul Gandhi's Ayodhya and Narendra Modi's Lanka model

  • राम जी सबकी सुनते हैं, वहीं रावण अपने भाई विभीषण का भी सच नहीं सुनता, यही फर्क है दोनों के मॉडल का

पटना. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी का मॉडल अयोध्या यानी श्रीराम का मॉडल है। भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मॉडल लंका यानी रावण वाला मॉडल है। दोनों मॉडल में फर्क है कि राम जी सबकी सुनते हैं, जबकि रावण अपने भाई विभीषण का भी सच नहीं सुनता। मोदी राज में चंद पूंजीपति की संपत्ति बढ़ी और गरीब अधिक गरीब हो गया। 

 

गोहिल ने कहा कि मोदी मुद्दों से भाग रहे हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य और खेती सब बर्बाद कर दिया। एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट में बुधवार को वह एसपीएसडीसी द्वारा आयोजित भारत का भविष्य और चुनाव 2019 पर संगोष्ठी में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी बहुत झूठ बोलते हैं। इससे पूरे विश्व में हमारी बदनामी हो रही है। डिजिटल कैमरा आविष्कार होने के पहले से ही उनके पास यह कैमरा कैसे आ गया? इंटरनेट सेवा शुरू होने के पहले से ही मोदी जी कैसे ई-मेल करते थे?

 

उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी जी ने वादा किया था कि नेपाल के पानी का, डैम बनाकर राज्य के किसानों को उपयोग कराएंगे, पूरा नहीं किया। मोतिहारी में चीनी मिल चालू करने का वादा किया था, लेकिन पूरा नहीं हुआ। 2019 के चुनाव में कांग्रेस सत्ता में आएगी तो हर गरीब परिवार के खाते में प्रतिमाह 6 हजार की दर से साल में 72 हजार रुपए मिलेंगे। इस पर कुल जीडीपी का 1.4 प्रतिशत राशि खर्च होगी।


2018 में ही एक करोड़ नौकरी गई : कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी के संयोजक राज्यसभा सदस्य प्रो. एमवी राजीव गौड़ा ने कहा कि मोदी के शासनकाल में टैक्स कलेक्शन 11 प्रतिशत कम हो गया। 2 करोड़ को युवाओं को हर साल रोजगार देने का वादा पूरा नहीं किया। 2018 में एक करोड़ नौकरी समाप्त हो गई। किसानों की आय दोगुनी करने की बात जुमला साबित हो रहा। निवेश कम हो गया। असमानता बढ़ी है। कश्मीर सहित देश में अशांति बढ़ी है। राजनीतिक विश्लेषक प्रो. मनीषा प्रियम ने कहा कि मोदी जी ने पांच साल में शिक्षा के लिए कोई नीति नहीं बनायी। मनरेगा का पैसा लोगों को समय पर नहीं मिल रहा। उच्च शिक्षा की स्थिति ठीक नहीं है। पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप बंद कर दी गई। 

 

भाजपा में तानाशाही हावी, स्वाभिमान के लिए शत्रु ने छोड़ी भाजपा : पूनम
कांग्रेस नेत्री पूनम सिन्हा ने कहा कि स्वाभिमान के लिए शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा छोड़ा। आज भाजपा में तानाशाही हावी है। मोदी और शाह की जोड़ी की ही सिर्फ चल रही। अटल-आडवाणी के समय में सभी लोगों को इज्जत मिलती थी। प्रदेश कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष आनंद माधव ने विषय प्रवेश कराया। सेव द चिल्ड्रन के बच्चों ने बच्चों का घोषणा पत्र सौंपा। मौके पर कांग्रेस नेता डॉ. जावेद, चंदन यादव सहित रूपेश कुमार और मो. गालिब सहित विभिन्न संगठनों के लोग मौजूद थे।

COMMENT