लोकसभा चुनाव / राहुल ने पटनावासियों से कहा- मालिक हो आप, ऑर्डर दो, हम काम करेंगे



Rahul told in Patna, you are the owner, order me, we will work
X
Rahul told in Patna, you are the owner, order me, we will work

  • घंटे भर समय वाले 2 किलोमीटर लंबे रोड शो में 23 मई भाजपा गई, चौकीदार .... है, के नारों से गूंजता रहा नाला रोड 
  • राजद नेता तेजस्वी यादव भी सैदपुर एसटीपी के पास रथ पर राहुल के साथ सवार हुए

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 04:19 AM IST

पटना. मोईनुल हक स्टेडियम से शत्रुघ्न सिन्हा के घर यानी भुवनेश्वर निवास की गली तक आयोजित 2 किलोमीटर लंबे रोड शो में राहुल गांधी, पटनावासियों के उत्साह से इतने लबरेज हुए कि घोषणा ही कर डाली। हाथ से इशारा करते हुए कहा-सामने संदीप फर्नीचर दुकान वाले को आश्वस्त करता हूं कि गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) हटाएंगे तो आप चैन से व्यापार कर पायेंगे।

 

राहुल ने कहा कि केन्द्र में हमारी सरकार बनने जा रही है और आपसे वादा करते हैं कि हम आपसे अपने मन की बात नहीं करेंगे। हमारे मालिक आप हो, आर्डर आप देंगे, काम हम करेंगे। हम और आप दोनों मिलकर काम करेंगे। उनका इतना कहना था कि वहां जुटी भीड़ ने हां में हां मिलाकर उनका पुरजोर स्वागत किया। 6 बज के 3 मिनट पर राहुल मोईनुल हक स्टेडियम के सामने कांग्रेस के रथ पर सवार हुए तो वहां उपस्थित लोगों ने जोर से  उनका इस्तकबाल किया। 

 

कौन-कौन था रथ पर सवार
रथ पर उनके पहले शत्रुघ्न सिन्हा, पूनम सिन्हा, तारिक अनवर, शक्ति सिंह गोहिल, मदन मोहन झा, अखिलेश प्रसाद सिंह, वीरेंद्र राठौर, सुबोधकांत सहाय, शकील अहमद खान समेत कई नेता रथ पर सवार हो चुके थे। पीछे किशोर कुमार झा, उमाकांत सिंह, रामदेव राय, विजयशंकर दुबे, सत्येंद्र बहादुर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी। काफिला ज्यों-ज्यों आगे बढ़ा, लोग उसमें शामिल होते गये। सैदपुर एसटीपी के पास राजद नेता तेजस्वी यादव भी राहुल के साथ रथ पर सवार हो गए। 

 

दिनकर गोलंबर तक रोड शो शबाब पर 
राजेन्द्र नगर दिनकर गोलंबर पहुंचते-पहुंचते रोड शो शबाब पर पहुंच गया। भीड़ चौकीदार .... है के नारे लगाती रही। कभी ‘भाजपा भगाओ देश बचाओ’ के नारे लगाये गये तो कभी ‘23 मई भाजपा गई’ के नारों से नाला रोड गूंजता रहा। छतों पर से लोग राहुल को देखते रहे। राहुल हाथ हिलाकर उन्हें जवाब देते रहे। प्रेमचंद गोलंबर पर प्रतिमा पर माल्यार्पण करने उतरे, तो कई युवाओं से हाथ मिलाकर राहुल ने हौसला बढ़ाया। रास्ते में भी वे युवाओं से हाथ मिलाते रहे। उन्होंने कहा-पटना के लोगों ने कमाल कर दिया। पूरा हिन्दुस्तान पटना की शक्ति को देख रहा है। इस प्यार के लिये यहां के लोगों को धन्यवाद है।

 

राहुल देश के होने वाले पीएम
राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि राहुल गांधी देश के पीएम होने वाले हैं। उन्होंने यहां से मेरे पिता लालू यादव के अभिन्न मित्र शत्रुघ्न सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस जनसैलाब से यह स्पष्ट है कि 23 मई को भाजपा सरकार का जाना तय हो गया है। पटना साहिब से कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा- वन मैन शो, टू मैन आर्मी वाले भाजपा अध्यक्ष का रोड शो इसके 10 गुणा छोटा था। उनकी एक्सपायरी डेट 23 मई तय हो गई है। रोड शो में राहुल गांधी के आने से चार चांद लग गया। 

 

झूठ-सच की लड़ाई है मौजूदा चुनाव
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि मौजूदा चुनाव सच और झूठ के बीच की लड़ाई है। हमारे नेता राहुल गांधी कभी झूठ नहीं बोलते, जबकि पीएम का सच से कोई वास्ता नहीं है। कांग्रेस प्रदेश अभियान समिति के चेयरमैन अखिलेश प्रसाद सिंह ने ब्रह्मर्षि समाज से महागठबंधन के पक्ष में मतदान करने की अपील की। सभा को राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, पाटलिपुत्र से प्रत्याशी मीसा भारती, मनेर विधायक भाई वीरेन्द्र, बिक्रम के विधायक सिद्धार्थ ने भी संबोधित किया। शक्ति सिंह गोहिल और संजीव प्रसाद टोनी भी मौजूद थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना