• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna News raid in khajekalan two crore crackers seized eight shops sealed 10 people in custody

खाजेकलां में छापेमारी, दो करोड़ का पटाखा जब्त, अाठ दुकानें सील, 10 लाेग हिरासत में

Patna News - अनुमंडल प्रशासन ने शुक्रवार को खाजेकलां में छापेमारी कर आठ पटाखा दुकानों को सील कर दिया। इस मामले में 10 लोगों को...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:46 AM IST
Patna News - raid in khajekalan two crore crackers seized eight shops sealed 10 people in custody
अनुमंडल प्रशासन ने शुक्रवार को खाजेकलां में छापेमारी कर आठ पटाखा दुकानों को सील कर दिया। इस मामले में 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। प्रशासन की इस कार्रवाई से पटाखा बाजार में अफरातफरी मच गई। दो दर्जन से अधिक छोटे-बड़े दुकानदार दुकानों का शटर गिरा कर भाग निकले। प्रशासन ने करीब दो करोड़ के पटाखों को जब्त किया है।

घनी अाबादी में बिना लाइसेंस के पटाखों की खरीद-बिक्री व भंडारण के खिलाफ जिला प्रशासन के निर्देश पर एसडीओ राजेश रौशन, एएसपी मनीष कुमार खाजेकलां थानाध्यक्ष सनोवर खान ने छापेमारी की। दुकानदार ने पटाखों के भंडारण व बिक्री का लाइसेंस उपलब्ध नहीं कराया। एसडीओ ने बताया कि जांच के क्रम में पाया गया कि दुकानों में सुरक्षा के मानकाें की घोर कमी है।

खाजेकलां स्थित पटाखा दुकान में छापामारी करते एएसपी।

विस्फोटक अधिनियम की अनदेखी

विस्फोटक अधिनियम की अनदेखी कर घनी आबादी वाले क्षेत्र में पटाखों का क्रय-बिक्रय व भंडारण पूरी तरह से काननू अपराध है। इस स्थिति में आठ दुकानों को सील कर दिया गया। एक दुकान में मकान भी था। मकान में लोगों को आने-जाने में दिक्कत नहीं हो इस कारण से दुकान व गोदाम का माल जब्त कर थाने पर लाया जा रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों को सत्यापित किया जा रहा है।

छोटी दुकानें खुली हैं, जिससे कभी भी हो सकता है खतरा

अधिकारियों ने बताया कि सड़क किनारे बिजली तारों के नीचे काफी संख्या में छोटी दुकानें खुली हैं, जिससे कभी भी खतरा हो सकता है। पश्चिम दरवाजा के आसपास के इलाकों में गलियों व घरों में आतिशबाजी का भंडारण व बिक्री की सूचना है। अग्निशामक अधिकारी का कहना है कि घनी आबादी के बीच गलियों में आतिशबाजी का भंडारण किए जाने पर किसी प्रकार की घटना पर होने पर गलियों में फायर ब्रिगेड की टीम को समय पर पहुंचना भी काफी कठिन है। एसडीओ ने खाजेकलां थानाध्यक्ष को निर्देश दिया है कि यह सुनश्चित करे कि कोई आतिशबाजी की दुकानें नहीं खुलें।

X
Patna News - raid in khajekalan two crore crackers seized eight shops sealed 10 people in custody
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना