राजभवन ने मांगा खर्च का हिसाब

Patna News - राज्य की विकास गतिविधियों को लेकर राजभवन ने सरकार से जानकारी तलब की है। राज्य सरकार से विकास गतिविधियों और योजना...

Dec 04, 2019, 08:41 AM IST
राज्य की विकास गतिविधियों को लेकर राजभवन ने सरकार से जानकारी तलब की है। राज्य सरकार से विकास गतिविधियों और योजना राशि के खर्च का पूरा हिसाब देने को कहा गया है। जिन विभागों के कामकाज का हिसाब मांगा गया है उसमें ग्रामीण कार्य विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, समाज कल्याण विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग, नगर विकास व आवास विभाग, गृह विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग शामिल हैं। विभागों को उनके यहां योजना राशि के नवंबर तक हुए खर्च की जानकारी देनी है। साथ ही केंद्र प्रायोजित योजनाओं से संबंधित उपयोगिता प्रमाण पत्र भेजे जाने की स्थिति भी बतानी है।

योजना और विकास विभाग ने संबंधित विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव व सचिवों को इस संबंध में कार्रवाई करने को कहा है। योजना मद (स्कीम) में ग्रामीण कार्य विभाग को 9896 करोड़ रुपए, ग्रामीण विकास विभाग को 15814 करोड़ रुपए, समाज कल्याण विभाग को 6997 करोड़ रुपए, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग को 424 करोड़ रुपए, अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग को 1244 करोड़ रुपए, नगर विकास व आवास विभाग को 3075 करोड़ रुपए और गृह विभाग को 618 करोड़ रुपए आवंटित हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना