राकेश ने उज्ज्वला के लिए अपनी अच्छी-खासी नौकरी छोड़ रंगमंच का रास्ता अपना लिया

Patna News - राकेश ने अपनी प्रेमिका उज्ज्वला के लिए न सिर्फ अपनी नौकरी छोड़ दी बल्कि रंचमंच को भी अपने जीवन का हिस्सा बना लिया।...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 04:42 AM IST
Patna News - rakesh took the opportunity to leave his good job for ujjla
राकेश ने अपनी प्रेमिका उज्ज्वला के लिए न सिर्फ अपनी नौकरी छोड़ दी बल्कि रंचमंच को भी अपने जीवन का हिस्सा बना लिया। दोनों का प्रेम एक दिन में परवान नहीं चढ़ा बल्कि इसमें वर्षों लग गए।

राकेश बताते हैं कि उज्ज्वला भी कदमकुआं में ही रहती थीं। गलियां अलग थीं बस, दूरी बहुत नहीं थी। 1995 की एक शाम जब वह पहली बार खेलने पास के ग्राउंड में उज्ज्वला आईं, तब उसकी उम्र नौ साल की थी। शुरुआत में बात नहीं के बराबर होती थी, लेकिन हर दिन साथ खेलने की वजह से दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई। समय बीतता गया। मैं कब उसे चाहने लगा, यह पता ही नहीं चला। जब ग्राउंड में उज्ज्वला खेलने नहीं आती तो मन बेचैन हो उठता था। रहती तो खेलकूद के साथ लड़ाई और हंसी-मजाक भी होता था। दोनों बड़े होते गए, लेकिन प्यार का इजहार करने की हिम्मत नहीं हुई। एक बार तो किसी बात पर इतना ज्यादा मनमुटाव हो गया कि एक-दूसरे को देखे हुए कई साल हो गए। कुछ वर्षों बाद गलतफहमियां दूर हुईं और फिर मिलना-जुलना शुरू हुआ। दोनों का मिलना-जुलना, साथ घूमना घरवालों को पसंद नहीं था। फिर एक दिन जब उज्ज्वला की मां दुर्घटना में घायल हो गईं तो घर में किसी और के नहीं होने पर मदद के लिए राकेश को बुलाया गया। राकेश ने उज्ज्वला की मां को हॉस्पिटल पहुंचाया और उनकी जान बच गई। यह लाइफ का टर्निंग प्वाइंट था। अब उज्ज्वला के घरवालों से राकेश भी करीब थे। समय के साथ राकेश कंस्ट्रक्शन कंपनी में अच्छे पोस्ट पर काम करने लगे और उधर उज्जवला भी केंद्रीय विद्यायल में नौकरी करने लगीं। इसके साथ ही शौक के कारण रंगकर्म से भी जुड़ी रहीं। पिता अजीत गांगुली वरिष्ठ कलाकार थे, जिनका उज्ज्वला पर बहुत प्रभाव था। 2016 में परिवार वालों ने ही आखिर कहा कि दोनों शादी कर लो। वर्ष 2016 में दोनों की शादी हुई। इतने दिनों का सपना साकार हुआ। काम के सिलसिले में राकेश को बाहर रहना पड़ता था और उज्ज्वला की भी सुबह से शाम तक व्यस्तता बनी रहती थी, इसलिए राकेश ने उज्ज्वला के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी और अपने स्वभाव से उलट रंगमंच में जुड़ गए। आज बतौर निर्देशक पटना के रंगमंच पर हैं।

पैशन ऑफ लव

X
Patna News - rakesh took the opportunity to leave his good job for ujjla
COMMENT