संकल्प और समर्पण से आईआईसीडी में पटना के रवि राज को मिला दूसरा स्थान

Patna News - संकल्प और समर्पण से रवि राज ने अपने सपनों को पंख दिया और उसे हकीकत की धरातल पर उतारा। बचपन से ही कला एवं विज्ञान में...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:40 AM IST
Patna News - ravi raj of patna got second place in iicd with resolution and dedication
संकल्प और समर्पण से रवि राज ने अपने सपनों को पंख दिया और उसे हकीकत की धरातल पर उतारा। बचपन से ही कला एवं विज्ञान में रुचि रखने वाले पटना सिटी के चैनपुरा के रहने वाले रवि ने इंडियन इंस्टिटयूट ऑफ क्राफ्ट एंड डिजाइन जयपुर के अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया है। रवि राज के पिता अर्जुन मेहता किसान हैं। जब वह छोटे थे तभी से कला एवं विज्ञान की दुनिया से खुद को जोड़ लिया। अपने घरवालों से छिपकर वह तरंग कार्यक्रम दूरदर्शन पर देखते थे। इस कार्यक्रम का संचालन अरविंद गुप्ता द्वारा किया जाता था।

रवि ने अपनी सफलता का श्रेय बिहार के वरिष्ठ डिजाइनर अमिताभ पांडेय को दिया है। रवि के अनुसार कला एवं डिजाइन के क्षेत्र में उनका मार्गदर्शन नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ डिजाइन के पूर्व फैकल्टी अमिताभ पांडेय ने ही किया है। उन्होंने ही आई कैन इंस्टिट्यूट फॉर क्रिएटिव आर्ट्स नर्चरिंग की स्थापना की है। स्थापना के पहले ही साल यहां के सौ प्रतिशत बच्चों ने निफ्ट, एनआईडी एवं आईआईसीडी प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल की। संस्थान की सौम्या को निफ्ट के मास्टर्स ऑफ डिजाइन की प्रवेश परीक्षा में तीसरा स्थान हासिल किया है।

किसान के बेटे रवि को बचपन से ही थी कला एवं विज्ञान में रुचि

X
Patna News - ravi raj of patna got second place in iicd with resolution and dedication
COMMENT