पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अतिक्रमण हटाओ अभियान फेल, एक को हटाया तो चार ने जमा लिया अवैध कब्जा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हाईकोर्ट के अादेश पर शुरू अतिक्रमण हटाओ अभियान 10 दिनों में ही बेअसर दिखने लगा है। 27 जुलाई को हाईकोर्ट ने इस संबंध में अादेश दिया था। इसके बाद प्रमंडलीय आयुक्त के स्तर पर अभियान शुरू किया गया। 29 से 31 जुलाई तक मल्टी एजेंसी विशेष अभियान चलाया गया। इसके बाद 1 से 10 अगस्त तक अंचलों के स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। मुख्य सचिव के स्तर पर हुई बैठक में साफ कहा गया कि अतिक्रमण हटाने के बाद उसका फॉलोअप अभियान जरूर चले। अगर कहीं दोबारा अतिक्रमण हाेता है तो संबंधित थाना प्रभारी जिम्मेदार होंगे। 29 जुलाई से शुरू हुए अभियान के 10 दिन बुधवार को पूरे हुए। इस दौरान जिन महत्वपूर्ण स्थानों से अतिक्रमण हटाया गया, उसकी लाइव रिपोर्ट भास्कर के रिपोर्टर ने की।

दोबारा देखने नहीं आते

प्रशासन के स्तर पर अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाकर अपने कर्तव्यों को पूरा मान लिया जा रहा है। अतिक्रमण हटाए जाने के बाद स्थानीय थाने के प्रभारी को दोबारा अतिक्रमण न हो, इसकी जिम्मेदारी दे दी गई है। लेकिन, उनकी अपनी समस्याएं हैं। फॉलोअप अभियान भारी दबाव के बाद भी सही प्रकार से नहीं चल पा रहा है।

हैदराबाद के लिए गो एयर की सीधी विमानसेवा शुरू

पटना| पटना से हैदराबाद के लिए गो एयर की नई फ्लाइट बुधवार से शुरू हो गई। जी 8-515 रोजाना हैदराबाद से दोपहर 3:40 बजे टेकआॅफ करेगी व शाम 5:50 बजे पटना एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। यह जी8-516 बनकर शाम 6:20 बजे पटना से रवाना होगी और हैदराबाद में रात 8:10 बजे लैंड करेगी। मंगलवार को जी 8-515 हैदराबाद से दोपहर बाद 3:40 की बजाय 3:50 बजे टेकऑफ करेगी। उधर, 8 अगस्त से इंडिगो पटना व गया से 4 नई फ्लाइट की शुरुआत करने जा रहा है। 6ई7118 रोजाना कोलकाता से शाम 5:45 बजे रवाना होगी और पटना एयरपोर्ट पर 7 बजे पहुंचेगी। पटना से साढ़े सात बजे टेकऑफ करने के बाद रात में पौने नौ बजे कोलकाता लैंड करेगी। 6ई7714 कोलकाता से सुबह 8 बजे रवाना होगी व गया एयरपोर्ट पर यह 9 बजे लैंड करेगी। गया से 9:25 बजे टेकऑफ करने के बाद 10:25 बजे कोलकाता में लैंड करेगी। 6 ई 7716 कोलकाता से दोपहर 1:45 बजे टेक ऑफ करने के बाद गया 2:45 बजे पहुंचेगी।

भास्कर लाइव | फॉलोअप टीम का गठन, मगर कोई देखने भी नहीं आता

फुटपाथी दुकानदारों के लिए वेंडिंग जोन का निर्धारण नहीं

अतिक्रमण हटाओ अभियान के फेल होने का बड़ा कारण फुटपाथी दुकानदारों के लिए वेंडिंग जोन का निर्धारण नहीं होना है। फुटपाथी दुकानदारों का कहना है कि हमें कोई जगह आवंटित नहीं की जा रही है। हम अपना परिवार कैसे पालें? नगर निगम हमें कोई जगह दे।

फुटपाथ पर फिर हो गया कब्जा, आधी सड़क पर खोल लीं दुकानें

फुटपाथ पर फिर हो गया कब्जा, आधी सड़क पर खोल लीं दुकानें

फुटपाथी मार्केट फिर बन गया, सड़क पर बेचा जाने लगा सामान

दीघा बाजार| फुटपाथी दुकानें फिर सज गई हैं। आधी सड़क पर सब्जी, फल, चाट-पकौड़े सहित अन्य दुकानें लग गई हैं। सड़क पर दुकान व खरीदार के जुटने से यातायात के लिए सड़क सिकुड़-सी गई है। वाहनों को आगे बढ़ने में भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

दीघा बाजार| फुटपाथी दुकानें फिर सज गई हैं। आधी सड़क पर सब्जी, फल, चाट-पकौड़े सहित अन्य दुकानें लग गई हैं। सड़क पर दुकान व खरीदार के जुटने से यातायात के लिए सड़क सिकुड़-सी गई है। वाहनों को आगे बढ़ने में भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

स्टेशन रोड| जीपीओ से जंक्शन तक दोनों तरफ फिर अस्थायी दुकानदारों ने कब्जा जमा लिया है। जीपीओ गोलंबर के पास सब्जी विक्रेताओं ने पहले की तरह ही कब्जा कर लिया है। दुकानें सजी तो ग्राहक भी जुटने लगे हैं। एकबार फिर स्टेशन रोड ने फुटपाथी मार्केट का स्वरूप ले लिया है।

खबरें और भी हैं...