राजनीति / लालू परिवार के लिए राजद अपने संविधान में संशोधन करे: पीएचईडी मंत्री

विनोद नारायण झा, पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा, पीएचईडी मंत्री
X
विनोद नारायण झा, पीएचईडी मंत्रीविनोद नारायण झा, पीएचईडी मंत्री

  • शुरू हुआ भाजपा का सहयोग कार्यक्रम, जुटे फरियादी

दैनिक भास्कर

Dec 10, 2019, 07:24 PM IST

पटना. लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा है कि राष्ट्रीय जनता दल लालू परिवार को ध्यान में रखकर अपने संविधान में संशोधन कर ले। पार्टी यह प्रावधान करे कि संगठन के तमाम शीर्ष पदों पर लालू परिवार के सदस्य ही काबिज रहेंगे। चाहे राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद हो या नेता प्रतिपक्ष या फिर विधान परिषद में नेता का पद हो, सारे सिर्फ लालू परिवार के लिए ही आरक्षित होंगे। झा मंगलवार को भाजपा दफ्तर में सहयोग कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

मंत्री ने कहा कि राजद का संगठनात्मक चुनाव बेमानी है। यह सिर्फ नाटक-नौटंकी है और आंखों में धूल झोंकना है। जब सारे पदों पर एक ही परिवार के सदस्यों का कब्जा रहे तो यह चुनाव किस काम का। इसके पहले मंत्री ने आम लोगों की समस्या सुनी और उसके निदान के लिए संबंधित अधिकारियों को तत्काल निर्देश दिया। उन्होंने सहयोग कार्यक्रम को जनसरोकार की दिशा में बड़ा कदम बताया और कहा कि इसके आयोजन के पीछे यह उद्देश्य है कि फरियादियों को अपनी समस्याओं को लेकर सरकारी दफ्तरों का चक्कर न काटना पड़े।

मंत्री ने जल जीवन हरियाली कार्यक्रम की चर्चा करते हुए कहा कि यह प्रकृति, पृथ्वी और जलवायु को बचाने का ऐतिहासिक कार्यक्रम है। इससे आने वाली पीढ़ी लाभान्वित होगी। राज्य सरकार ने विभिन्न विभागों में समन्वय स्थापित कर इसे प्रारंभ किया है। इस कार्यक्रम पर 24500 करोड़ रूपये खर्च होंगे। लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग अपने हरेक प्रमंडल में जल स्त्रोतों का निर्माण, जल संचयन और कुओं की पहचान कर इसके सौन्दर्यीकरण का काम करेगा। प्रथम चरण के तहत प्रत्येक प्रखंड में दो-दो कुओं की पहचान की गई है। जिन जल स्त्रोतों या पोखरों पर भूमाफिया का कब्जा है, 31 मार्च तक अतिक्रमण हटाने का निदेश जिलाधिकारियों को दिया गया है।

सहयोग कार्यक्रम में वैशाली जिले के महुआ थानान्तर्गत माधवपुर गांव से पहुंचे संजीव कुमार ने अपने भाई की ससुराल में की गई हत्या से संबंधित मामले की जांच कराने का आग्रह किया। मंत्री ने तत्काल वैशाली के एसपी कार्रवाई का निर्देश दिया। नालन्दा जिले के चंडी थानान्तर्गत प्राणचक गांव से आये भुवनेश्वर प्रसाद ने निजी नलकूप लगाने के बाद भी भुगतान की राशि न मिलने की शिकायत की। वहीं नवगछिया से आये भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद कुमार मंडल ने अपने क्षेत्र की कई समस्याओं को रखा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना