राजद ने 13 नवंबर को बुलाई जिलों के निर्वाचन पदाधिकारियों की बैठक

Patna News - नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की अनुपस्थिति में राजद सदस्यता अभियान की गति धीमी पड़ गई है। दो हफ्ते से बिहार से बाहर...

Nov 11, 2019, 06:11 AM IST
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की अनुपस्थिति में राजद सदस्यता अभियान की गति धीमी पड़ गई है। दो हफ्ते से बिहार से बाहर रहने के कारण राजद का सांगठनिक चुनाव शिथिल हो गया है। शनिवार को कुछ घंटों के लिए पटना आए तेजस्वी ने जब सांगठनिक चुनाव करने वाले नेताओं से बात की तो संतुष्ट जवाब नहीं मिलने के कारण उन्होंने निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ 13 नवंबर को बात करने की हिदायत दी। 13 नवंबर को प्रथम डेलिगेटों की सूची का प्रकाशन हाेना है। पर अबतक उसकी सूची तैयार नहीं हो पायी है। तेजस्वी के निर्देश के बाद सभी जिलाध्यक्षों को कड़ी हिदायत दी गई है कि वह क्रियाशील सदस्यों की पूरी सूची व्यवस्थित तरीके से पार्टी कार्यालय में जमा कराएं। जिन जिलों से पूरी सूची प्राप्त हो जाएगी, वहीं संगठन चुनाव की प्रक्रिया आगे बढ़ायी जाए। राज्य निर्वाचन पदाधिकारी तनवीर हसन ने 13 नवंबर को राज्य के सभी 39 सांगठनिक जिलों के निर्वाचन पदाधिकारी और सहायक जिला निर्वाचन पदाधिकारियों की बैठक 1 पोलो रोड में बुलाई है।

दरअसल जिलाध्यक्षों के रवैये के कारण संगठन चुनाव बाधित हो गया है। 14 से 16 नवंबर के बीच प्रखंड इकाइयों और प्रखंड से जिला परिषद के सदस्यों का चुनाव कर देना है। किसी भी सूरत में 17 नवंबर को जिला डेलिगेटों की सूची प्रकाशित कर देनी है। पर अबतक के सांगठनिक रवैए से नहीं लगता कि वह समय पर पूरा हो पाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना