वाॅकआउट के मुद्दे पर दो गुटों में बंटा राजद

Patna News - विधानसभा में वेल में ही राजद सदस्य उलझ गए। वाॅकआउट के मुद्दे पर भी वे दो गुटों में बंट गए। हाल यह था कि कुछ देर के लिए...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 04:40 AM IST
Patna News - rjd divided into two groups on the issue of the vacuum
विधानसभा में वेल में ही राजद सदस्य उलझ गए। वाॅकआउट के मुद्दे पर भी वे दो गुटों में बंट गए। हाल यह था कि कुछ देर के लिए सदन के अंदर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। विजय प्रकाश ने विधायकों को बाहर निकलने को कहा तो ललित यादव ने उन्हें हड़काया। कहा- चीफ व्हिप मैं हूं, वे नहीं। मैं तय करुंगा कि विधायक जाएंगे या नहीं? इसके बाद सदन के अंदर ही दोनों पक्ष बुरी तरह उलझ गए। काफी देर तक सदन में ही दोनों में तकरार होती रही। अन्य सदस्यों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ और सारे विधायक बाहर निकले।

लॉबी में भी उलझे : सदन से वाॅकआउट के बाद राजद सदस्य लॉबी में पहुंचे। वहां भी सदन के अंदर की ही तरह झड़प शुरू हो गई। वहां भी विजय प्रकाश और ललित यादव में नोकझोंक हुई। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो लॉबी में दोनों पक्षों के बीच असहज स्थिति उत्पन्न हो गई। ललित यादव का कहना था कि सदन में सरकार से उत्तर लेना चाहिए था। बड़ा सवाल था और उसपर सरकार के घेरना था।

63450 किसानों से खरीदा गया 4.44 लाख टन धान

पटना|सहकारिता मंत्री राणा रणधीर ने कहा कि राज्यभर में अबतक 63450 किसानों से 4 लाख 44 हजार टन धान की खरीद हुई है। इसमें पटना के 4445 किसानों से 26 हजार टन धान की खरीद हुई है। उन्होंने स्वीकार किया कि पिछले साल इस समय पर 71343 किसानों से 5.18 लाख टन धान की खरीद हुई है। अररिया, भोजपुर, बेगूसराय, शिवहर सहित 14 जिलों में पिछले साल की तुलना में अधिक धान की खरीद हुई है। वे भाजपा के नवल किशोर यादव के अल्पसूचित प्रश्न का जवाब दे रहे थे।

लंबे समय से एक ही जगह पदस्थापित कर्मियों का ट्रांसफर होगा : पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत ने मोहम्मद नवाज आलम के सवाल पर कहा कि लंबे समय से विभाग के अधीन व प्रखंड स्तर पर तैनात कर्मचारियों का तबादला होगा।

विभूतियों की मूर्ति स्थल पर बैनर-पोस्टर लगाने वालों पर हो केस

पटना|विधान परिषद में बुधवार को जदयू के सदस्यों ने ध्यानाकर्षण के माध्यम से शहीदों की मूर्ति स्थल के चारों तरफ बैनर व होर्डिंग लगाने का मामला उठाया। साथ ही सरकार से ऐसे लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने का अनुरोध भी किया। इस पर प्रभारी मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि विभूतियों की मूर्तिस्थल को अतिक्रमणमुक्त करने की जिम्मेदारी स्थानीय थाने को दी गई है। बाद में कार्यकारी सभापति हारुण रशीद ने प्रभारी मंत्री को 20 फरवरी तक इस मामले में सरकार की स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा।

दूर संचार विभाग की टर्म सेल की सहमति के बिना बंद नहीं होंगे मोबाइल टावर : कांग्रेस के प्रेमचंद्र मिश्र के सवाल पर प्रभारी मंत्री प्रमोद कुमार ने बताया- दूरसंचार विभाग, संचार एवं आईटी मंत्रालय भारत सरकार टर्म सेल की सहमति के बिना आवासीय क्षेत्रों में मोबाइल टावर बंद नहीं किए जा सकते। रिहाइशी इलाकों में जो मोबाइल टावर लगे हैं, उनका रेडिएशन अंतरराष्ट्रीय मानक के अनुरूप है।

X
Patna News - rjd divided into two groups on the issue of the vacuum
COMMENT