• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Tejashwi Yadav: RJD Tejashwi Yadav On Narenrdra Modi and Bihar Nitish Kumar Government Over Coronavirus Novel Corona COVID 19 Outbreak In India Bihar

कोरोनावायरस / सरकार विधायकों को सुरक्षित नहीं रख सकती तब आम लोगों के लिए क्या करेगी: तेजस्वी यादव

सदन के बाहर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव। सदन के बाहर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव।
X
सदन के बाहर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव।सदन के बाहर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव।

  • कोरोनावायरस के चलते बिहार सरकार ने बजट सत्र छोटा करने का निर्णय लिया
  • सरकार विधायकों के सवालों का ऑनलाइन जवाब देगी, कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में हुआ फैसला

दैनिक भास्कर

Mar 16, 2020, 12:50 PM IST

पटना. कोरोनावायरस के चलते बिहार विधानमंडल का सत्र छोटा करने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है। तेजस्वी ने कहा कि सरकार जब विधानसभा में विधायकों को सुरक्षित नहीं रख सकती तब आम लोगों के लिए क्या करेगी। बिहार सरकार को पहले ही तैयारी करनी चाहिए। संकट के वक्त ही सरकार क्यों तैयारी करती है? 

तेजस्वी ने कहा कि चमकी बुखार के वक्त भी ऐसा ही  हुआ था। पहले कोई उचित कदम नहीं उठाए गए। जब बुखार से बच्चों की मौत होने लगी तब मंत्री इधर से उधर भागने लगे। सरकार को मुश्किल वक्त से पहले की सारे जरूरी कदम उठाने चाहिए। हमारी राय है कि सरकार अगर सत्र चला सकती है तो चलाना चाहिए। नेता विपक्ष ने कहा कि सरकार अस्पताल में डॉक्टरों की व्यवस्था करे। कोरोना से बचाव के लिए प्रचार करे और मास्क, सैनेटाइज की पूर्ति करे।

इससे पहले सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई। बैठक में प्रश्नकाल नहीं करने के साथ ही बजट सत्र को पूरा करने का फैसला लिया गया। यह भी फैसला लिया गया कि विधायकों के सवाल का ऑनलाइन जवाब दिया जाएगा। इस फैसले के बाद सोमवार को ही सभी विभागों का बजट पास होगा। साथ ही सभी विधेयक भी सदन से आज ही पास  करा लिए जाएंगे। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कहा कि कोरोना से पूरा विश्व जूझ रहा है। इसलिए बजट सत्र आज ही खत्म हो जाएगा। बजट सत्र 31 मार्च तक चलना था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना