• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna News rjd will contest the elections under tejashwi39s leadership if he wins he will be the cm

तेजस्वी के नेतृत्व में ही राजद लड़ेगा विस चुनाव, जीते तो वही होंगे सीएम

Patna News - राजद के सीएम तेजस्वी यादव होंगे। राज्य का अगला विधानसभा चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। राजद की राष्ट्रीय...

Dec 10, 2019, 08:41 AM IST
Patna News - rjd will contest the elections under tejashwi39s leadership if he wins he will be the cm
राजद के सीएम तेजस्वी यादव होंगे। राज्य का अगला विधानसभा चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस आशय का राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया गया। मंगलवार को राजद की राष्ट्रीय परिषद इस प्रस्ताव पर मुहर लगाएगी और राजद के खुले अधिवेशन में अगले विधानसभा चुनाव में उतरने की रणनीति तय हो जाएगी। सोमवार को एक होटल में बने कर्पूरी ठाकुर सभागार में राजद के वरीय नेता चितरंजन गगन ने राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया और शिवानंद तिवारी ने उनके प्रस्ताव का समर्थन किया।

प्रस्ताव पारित होने के बाद कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा- अगले विधानसभा चुनाव में हम विरोधियों का नामो निशान मिटा देंगे। बिहार बेरोजगारों का केंद्र बन चुका है। हम डोमिसाइल कानून लागू करेंगे, ताकि अधिक से अधिक लोगों को राज्य में ही काम मिले। राज्य में अपराध बढ़ा है। दुष्कर्म की घटनाओं में तेजी आयी है। राजद ने मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगा है।

लालू से ही घबराती है भाजपा

तेजस्वी ने कहा- भाजपा सबसे अधिक लालू प्रसाद से ही घबराती है। लालू इस बैठक में सशरीर उपस्थित नहीं हैं, पर वे लोगों के दिलों पर राज करते हैं। अभी केंद्र और राज्य में देश तोड़क सरकारें चल रही है। दोनों जगह जहर और नफरत की राजनीति चल रही है। एनआरसी देश तोड़ने वाला कानून है। एनआरसी बिल पर सपोर्ट करके जदयू जनता को क्या जवाब देगा? प्याज के लगातार बढ़ते दाम पर उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अभी इस बात पर बहस है विराट कोहली पहले डबल सेंचुरी मारते हैं कि प्याज का दाम पहले 200 पार करता है।

पार्टी के खुले अधिवेशन में तय होगी विधानसभा चुनाव की रणनीति

राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उदय नारायण चौधरी, आलोक मेहता, तेजस्वी यादव, रघुवंश प्रसाद सिंह व शिवानंद तिवारी।

तेजस्वी लालू के रक्तपुत्र, विचार पुत्र और उनके ही साकार रूप हैं : रामचंद्र पूर्वे

राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 10 प्रस्तावों को पढ़ा गया और उन पर कार्यकारिणी का समर्थन लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मुहर लगाने की बात की गई। प्रस्तावों को पेश करते हुए राजद के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष डा. रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि तेजस्वी लालू प्रसाद के सिर्फ रक्त पुत्र ही नहीं विचार पुत्र और उनके साकार रुप है। लालू प्रसाद के शरीर को कैद किया जा सकता है, उनके विचारों को नहीं। तेजस्वी उनके विचारों को लेकर जनता के बीच हैं और मिशन 2020 के लिये मिलिटेंट संघर्ष छेड़ने का समय आ गया है। कार्यकारिणी की अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि ये विडंबना है कि लालू यादव की अनुपस्थिति में ये बैठक हो रही है।

प्रस्ताव प्रस्तावक समर्थक

राजनीतिक चितरंजन गगन शिवानंद तिवारी

आर्थिक आलोक मेहता उदय नारायण चौधरी

शिक्षा प्रो. चंद्रशेखर भाई वीरेन्द्र

विदेश अन्नु चाको मृत्युंजय तिवारी

एससी-एसटी सुरेश पासवान बलवंत सिंह/रमई राम

प्रस्ताव प्रस्तावक समर्थक

पिछड़ा-अति पिछड़ा रामबली चंद्रवंशी गौरी शंकर

युवा-छात्र आलोक मेहता सृजन स्वराज

महिला कांति सिंह शोभा यादव

अल्पसंख्यक डा. तनवीर हसन शिवचंद्र राम

संविधान संशोधन भोला यादव सर्वसम्मत पारित

ये हैं 10 प्रस्ताव

आलोक मेहता बोले- चौधरी चरण सिंह के आर्थिक सिद्धांत को लागू करेगा राजद

आलोक मेहता ने आर्थिक प्रस्ताव में कहा कि हम चौधरी चरण सिंह के आर्थिक सिद्धांत को लागू करेंगे। उन्होंने छात्र युवा प्रस्ताव में कहा कि राष्ट्रीय युवा आयोग का गठन होना चाहिए। रामबली सिंह चंद्रवंशी ने कहा कि राज्य सरकार अति पिछड़ा वर्ग आयोग पर श्वेत पत्र जारी करे। बैठक में आए प्रतिनिधियों का स्वागत प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद ने किया। अब्दुल बारी सिद्दीकी, जयप्रकाश नारायण यादव, तेजप्रताप यादव, सलीम परवेज, ललित यादव, सर्वजीत कुमार, कारी सोहेब, भाई अरुण समेत कई राज्यों से आए प्रदेश अध्यक्ष और अन्य प्रतिनिधि भी बैठक में शामिल हुए। इस मौके पर दिल्ली अग्निकांड में हताहत हुए राज्य के दो दर्जन से अधिक लोगों की आत्मा की शांति के लिए एक मिनट का मौन रखकर कार्रवाई समाप्त की गई।

X
Patna News - rjd will contest the elections under tejashwi39s leadership if he wins he will be the cm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना