--Advertisement--

अति पिछड़ों का आरक्षण कोटा बढ़ाने के लिए राजद चलाएगा अभियान

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:51 AM IST

Patna News - अति पिछड़ों का आरक्षण कोटा बढ़ाने के लिए कर्पूरी जयंती के दिन राजद अपने कार्यकर्ताओं को दबाव बनाने का पाठ पढ़ाएगा।...

Patna News - rjd will launch campaign to increase reservation quota for backward areas
अति पिछड़ों का आरक्षण कोटा बढ़ाने के लिए कर्पूरी जयंती के दिन राजद अपने कार्यकर्ताओं को दबाव बनाने का पाठ पढ़ाएगा। सवर्ण आरक्षण की तरह राज्य के सभी ईबीसी को आरक्षण दिलाने के लिए राजद के कार्यकर्ता गांव-गांव जाएंगे। सवर्ण आरक्षण के बाद उभरे नई राजनीतिक परिदृश्य में राजद ने पिछड़े, अति पिछड़े और एससी-एसटी मतदाताओं गोलबंद करने की कवायद शुरू कर दी है।

5 सर्कुलर रोड में रविवार को आयोजित पटना और आस-पास के 11 जिलों के प्रभारियों, सह प्रभारियों, प्रकोष्ठों और विधायकों की बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि 24 जनवरी को जननायक कर्पूरी जयंती पर राजद के सभी 65 हजार बीएलओ (बूथ लेवल एजेंट) को मिलर स्कूल में बुलाया जाए और उन्हें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मुद्दों से अवगत कराया जाए। उन्होंने राजद कार्यकर्ताओं को जयंती समारोह की तैयारी में जुट जाने का निर्देश भी दिया। कहा- जयंती समाराेह को ऐतिहासिक बनाने के लिए सभी जिलाध्यक्ष तैयारी की एक-एक बिंदु की समीक्षा करें। बैठक को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डाॅ. रघुवंश प्रसाद सिंह, शिवानंद तिवारी, प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे और प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने भी संबोधित किया।

5 सर्कुलर रोड में रविवार को आयोजित बैठक में राजद नेताओं को संबोधित करते नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव।

बसपा अध्यक्ष मायावती का जन्मदिन मनाने लखनऊ गए तेजस्वी

बसपा अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को कांग्रेस को दरकिनार कर सपा के साथ अपने गठबंधन की घोषणा की और रविवार को राजद नेता तेजस्वी यादव उनका जन्मदिन मनाने पटना से लखनऊ गए। सोमवार को मायावती के जन्मदिन समारोह में तेजस्वी शामिल होंगे और बिहार में महागठबंधन को मजबूत करने का आशीर्वाद लेंगे। केंद्र में मोदी सरकार को हटाने के लिए भाजपा-जदयू और लोजपा को छोड़कर अन्य सभी दलों को महागठबंधन के बैनर तले लाने के लिए तेजस्वी लगातार प्रयास कर रहे हैं।

बसपा के लिए गोपालगंज सीट छोड़ सकता है राजद

राजद सूत्रों की मानें तो राजद बिहार में गोपालगंज सीट को बसपा के लिए छोड़ सकती है। हालांकि, उत्तर प्रदेश में बसपा-सपा ने कांग्रेस के लिए महज दो सीटें छोड़ी। सपा नेता अखिलेश यादव ने मायावती को प्रधानमंत्री बनाने का एेलान भी किया, पर राजद ने उसका कोई विरोध नहीं किया। वहीं राजद बसपा-सपा गठबंधन का स्वागत कर चुका है। बिहार में सीटों के गणित के हिसाब से राजद इस मौके का लाभ उठा सकता है। तेजस्वी के लखनऊ दौरे को जानकार इस नजरिए से देख रहे हैं।

X
Patna News - rjd will launch campaign to increase reservation quota for backward areas
Astrology

Recommended

Click to listen..