मितन घाट से खाजेकलां घाट तक 7 मीटर चौड़ी बनेगी सड़क

Patna News - पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि गंगा नदी के किनारे-किनारे मितन घाट से खाजेकलां घाट के बीच 4.806 करोड़ की...

Jan 16, 2020, 08:50 AM IST
Patna News - road from mitan ghat to khajekalan ghat to be 7 m wide
पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि गंगा नदी के किनारे-किनारे मितन घाट से खाजेकलां घाट के बीच 4.806 करोड़ की लागत से तैयार हो रहे एप्रोच रोड का निर्माण तीन माह के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। बुधवार को पथ निर्माण मंत्री भद्र घाट पर कार्य शुभारंभ स्थल पर पहुंचे और कार्य योजना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सरकार न्याय के साथ विकास कार्य कर रही है। विकास कार्य में धन की कमी नहीं होगी। मितन घाट से खाजेकलां घाट के बीच सात मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण होगा। सुविधा के लिए पथ के दोनों तरफ फुटपाथ भी निर्माण कराया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि खाजेकलां घाट से मितन घाट के बीच गंगा तट पर बनने वाले संपर्क पथ छह सौ मीटर लंबा व सात मीटर चौड़ा होगा। पथ के दोनों ओर डेढ़-डेढ़ मीटर का फुटपाथ होगा। कार्य तीन माह के अंदर पूरा हो जाएगा। इससे लोगों को आवागमन की सुविधा होगी। अशोक राजपथ पर भी वाहनों का दबाव काफी घटेगा। कंगन घाट से भद्र घाट के बीच रास्ता काफी सुगम हो जाएगा। पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि कंगन घाट से पूरब में पटना घाट होते दमराही घाट तक सड़क निर्माण की योजना को पथ निर्माण विभाग अंतिम रूप दे रहा है। इस सड़क के निर्माण होने से आने वाले समय में पूर्वी छोर मालसलामी से भी पश्चिम की ओर आवागमन सुगम हो जाएगा। पटना साहिब के विकास के लिए पथ निर्माण ही नहीं, बल्कि नगर विकास विभाग भी 10 करोड़ से अधिक राशि की योजनाओं पर कार्य चल रहा है।

X
Patna News - road from mitan ghat to khajekalan ghat to be 7 m wide
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना