परियोजनाएं / पटना, भभुआ, गोपालगंज में चकाचक होंगी सड़कें, दरघा नदी पर बनेगा पुल



road will in Pulsation in patna bhabhua and gopalganj
X
road will in Pulsation in patna bhabhua and gopalganj

  • राज्य सरकार ने चारों परियोजनाएं पर मुहर लगा दी है और इसके लिए तत्काल 33 करोड़ रुपए जारी भी कर दिये हैं

Jul 13, 2019, 06:28 PM IST

पटना। राजधानी पटना समेत तीन जिलों की सड़कें चकाचक होंगी, जबकि गया में दरघा नदी पर आरसीसी पुल का निर्माण होगी। राज्य सरकार ने चारों परियोजनाएं पर मुहर लगा दी है और इसके लिए तत्काल 33 करोड़ रुपए जारी भी कर दिये हैं। 

 

पथ निर्माण मंत्री नन्दकिशोर यादव ने कहा है कि पटना, भभुआ और गोपालगंज में सड़कों के जीर्णोद्धार के साथ-साथ गया में एक उच्चस्तरीय आरसीसी पुल के निर्माण की मंजूरी दी गयी है। इस योजना के तहत 15.20 किलोमीटर सड़कों के मजबूतीकरण व चौड़ीकरण का कार्य किया जाएगा।

 

मंत्री ने बताया कि विभाग ने राजधानी पटना के राजवंशी नगर में पथ निर्माण से जुड़ी योजनाओं के लिए 2.15 करोड़, गोपालगंज में रतनसराय नवादा से मांझागढ़-धरमपरसा पथ के लिए 05.27 करोड़, गया जिले में पाइबिगहा बाजार से बालाबिगहा गांव के बीच दरघा नदी पर उच्चस्तरीय आरसीसी पुल के निर्माण के लिए 12.37 करोड़, भभुआ में नेशनल हाइवे 279 से चैनपुर-बिउर-जी.टी. रोड भाया दतियांव-कुडासन-महेसुआ-नरांव पथ के लिए 13.68 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है।

 

यादव ने बताया कि भभुआ में ही जयप्रकाश चौक से भभुआ बस स्टैंड तक निर्मित बाईपास रोड के चौड़ीकरण व मजबूतीकरण के निर्माण में अखलासपुर मौजा में अर्जित भूमि के मुआवजा भुगतान के लिए 42.60 लाख रुपये की स्वीकृति दी गयी है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना