रोटरी पटना ने 75 वर्ष के सफर को त्योहार के रूप में मनाया / रोटरी पटना ने 75 वर्ष के सफर को त्योहार के रूप में मनाया

Patna News - रोटरी पटना अपने गौरवपूर्ण 75 वर्ष पूरा करने के अवसर को जश्न-ए-त्योहार के रूप में मनाया। शनिवार को होटल मौर्या में...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2018, 04:17 AM IST
Patna - rotary patna celebrates 75 year journey as festival
रोटरी पटना अपने गौरवपूर्ण 75 वर्ष पूरा करने के अवसर को जश्न-ए-त्योहार के रूप में मनाया। शनिवार को होटल मौर्या में आयोजित प्लैटिनम जुबली समारोह का उद‌्घाटन विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, डॉ. राकेश प्रसाद और पोस्टमास्टर जनरल अनिल कुमार ने किया। डाक विभाग द्वारा तैयार रोटरी पटना के स्पेशल कवर का लोकार्पण भी किया गया। डॉ. खंडेलवाल ने रोटरी पटना के 75 वर्ष की सेवा यात्रा की चर्चा की। डॉ. राकेश प्रसाद ने रोटरी जिला 3250 की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। रोटरी क्लब बंगलुरु ओर्चाड्स के अध्यक्ष डी रविशंकर ने भी संबोधित किया। डॉ. एलबी सिंह ने पोलियो उन्मूलन में रोटरी पटना की भूमिका की चर्चा की। रोटरी पटना के अध्यक्ष सीबी शर्मा ने पिछले एक वर्ष में रोटरी पटना द्वारा किए गए कार्यों की चर्चा की। डी. रविशंकर हाल ही में रोटरी फाउंडेशन को 100 करोड़ का दान देकर चर्चा में आए हैं। रोटरी क्लब कोलकाता ने रोटरी पटना को 1943 में प्रायोजित किया था।

इसके प्रतिनिधि प्रीतपाल सिंह चौहान भी समारोह में शामि‍ल हुए। असहाय लोगों की सहायता के लिए 75 व्हील चेयर विभिन्न अस्पतालों, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट आदि जगहों पर दिया गया। रोटरी पटना ने सरकारी विद्यालयों को हैप्पी स्कूल, दंत चिकित्सालय एवं नेत्र चिकित्सालय खोलने के अपने संकल्प को दोहराया और बताया कि यह कार्य शीघ्र होगा। इस कार्यक्रम में बिहार-झारखंड के कई क्लब के अध्यक्ष, सचिव एवं सदस्यों ने भाग लिया। मौके पर बीसी श्रीवास्तव, अंजू शर्मा, एसबी प्रसाद, डॉ. नीना कुमार, जीसी गांधी, एमके मंडल, रमेश चंद्रा, प्रियंका कुमार, नम्रता कुमारी, केके वर्मा, एके झुनझुनवाला, अजीत कुमार, अनुज राज, रवि कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

राजेश पांडेय के सूफियाना रंग में रंगे सभी

इंटरनेशनल सूफी फोक सिंगर राजेश पांडेय ने अपनी गजल व सूफी गायिकी से सभी को मदमस्त कर दिया। मैं तैनूं समझावां की..., छाप तिलक सब छीनी रे मोसे नैना मिलाइके..., हो जन्म दुबारा तो भारत वतन मिले..., जैसे गीत को अपनी आवाज में गाकर राजेश पांडेय ने दर्शकों को अपना कायल बना लिया। राजेश पांडेय ने छठ गीत भी गाए।

Patna - rotary patna celebrates 75 year journey as festival
X
Patna - rotary patna celebrates 75 year journey as festival
Patna - rotary patna celebrates 75 year journey as festival
COMMENT