Hindi News »Bihar »Patna» Sahara Group Bought Tata Guest House For Tejashwi Yadav Say Sushil Modi In Press Conference

सहारा समूह ने तेजस्वी के लिए खरीदा टाटा का गेस्ट हाउस: मोदी

टिस्को की संपत्ति खरीदने के लिए सहारा ने किया 65 लाख का भुगतान।

Alok Chandra | Last Modified - May 02, 2018, 04:27 PM IST

सहारा समूह ने तेजस्वी के लिए खरीदा टाटा का गेस्ट हाउस: मोदी

पटना. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि लालू यादव व राबड़ी देवी ने अपने राजनीतिक वारिस तेजस्वी यादव को टिस्को के दो मंजिला गेस्ट हाउस का मालिक बनाने के लिए टाटा समूह का ही इस्तेमाल नहीं किया बल्कि सहारा समूह और प्रेम चन्द्र गुप्ता का भी पूरा इस्तेमाल किया। यह सब फेयरग्रो जैसी फर्जी कंपनी के माध्यम से किया गया। इसी क्रम में सहारा समूह ने तेजस्वी यादव को टाटा का गेस्टहाउस खरीदकर देने के लिए भुगतान किया।

मोदी बुधवार को भाजपा प्रदेश दफ्तर में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि जिस राजेश कुमार ने फेयरग्रो कंपनी के अधिकृत प्रतिनिधि बनकर 65 लाख का भुगतान किया, वे फेयरग्रो कंपनी के न तो निदेशक थे, न शेयरहोल्डर न कर्मचारी। फिर उन्होंने कैसे उक्त कंपनी के लिए टाटा को भुगतान किया? दरअसल ये राजेश कुमार सहारा समूह के डिपुटी एमडी जे.बी. राय के पीएस थे और आज भी सहारा में महत्वपूर्ण पद पर हैं।

मोदी ने बताया कि फेयरग्रो कंपनी के निदेशक बृज सरीन व यश चौधरी ने कहा है कि वे फेयरग्रो कंपनी के वैसेंल शीट पर राजेश कुमार के कहने पर ही दस्तखत करते थे। जांच में भी राजेश कुमार के ईमेल आईडी पर फेयरग्रो कंपनी के कई निदेशक की नियुक्ति व त्यागपत्र के कागजात पाये गये। राजेश कुमार ने भी बताया कि वे सहारा ग्रुप के डीजीएम हरदीप सिंह के निर्देश पर काम करते थे।राजेश कुमार ने सेल डीड पर जो पता दिया था, वह पूरी तरह फर्जी निकला।

मोदी ने कहा कि सहारा समूह का फेयरग्रो से पुराना संबंध रहा है। वर्ष 2015-16 के बैलेंस शीट में सहारा मर्चेन्डाइज प्रा. लि. को 20 हजार शेयर दिखाया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×