लाभ का .25% सीएसआर में खर्च करेगा एसबीआई

Patna News - लॉकडाउन : स्ट्रीट वेंडरों काे सहयोगी बनाने की अपील पटना | नासवी ने राज्य सरकार से काेराेना वायरस की महामारी...

Mar 27, 2020, 07:56 AM IST

लॉकडाउन : स्ट्रीट वेंडरों काे सहयोगी बनाने की अपील

पटना | नासवी ने राज्य सरकार से काेराेना वायरस की महामारी से निपटने के लिए स्ट्रीट वेंडरों काे सहयोगी बनाने की अपील की है। नासवी के कार्यक्रम निदेशक राकेश त्रिपाठी ने कहा कि राज्य में 2 लाख स्ट्रीट वेंडर हैं। इसमें 80 हजार नगर निकायाें के द्वारा सर्वेक्षित व प्रशिक्षित हैं। लॉकडाउन हाेने से भुखमरी के शिकार हाे गए हैं। इनकाे पास जारी कर मुहल्लों में फल व सब्जी बेचने की अनुमति देने का अनुराेध किया गया है। ताकि लाेग घराें से बाहर सामग्री खरीदने के लिए नहीं निकले। इसके अलावे अन्य सुझावों के साथ सीएम काे पत्र लिखा गया है। ताकि, गरीबाें काे भूखे रहने के लिए मजबूर नहीं हाेना पड़े।

अधिवक्ताओं के लिए आर्थिक सहायता की मांग

पटना | कोरोना वायरस के वजह से न्यायिक कार्यों से अलग रहने वाले अधिवक्ताओं ने आर्थिक सहायता के रूप में 20-20 हजार रुपए देने की मांग सरकार से की है। पटना उच्च न्यायालय लायर्स एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्य अधिवक्ता अजित कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना के प्रभाव को गंभीरता से लेते हुए राज्य के अधिवक्ताओं ने खुद को न्यायिक कार्य से अलग रखा है। 7 मार्च से सभी न्यायालय व्यवहारिक रूप से लगभग बंद हैं। ऐसे में उन्हें अपना परिवार चलने के लिए आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। सरकार इसको ध्यान में रखते हुए अधिवक्ताओं की मदद करे।

पटना | भारतीय स्टेट बैंक देश में कोरोना के विरुद्ध लड़ाई मे अपने वार्षिक लाभ का 0.25 प्रतिशत हिस्सा कॉर्पोरेट सोशल रेस्पॉन्सिबिल्टी (सीएसआर) फंड के रूप में खर्च करेगा। इस राशि को जरूरतमंदों के स्वास्थ और सफाई आदि कार्यों के लिए खर्च किया जाएगा। भारतीय स्टेट बैंक पटना मंडल के मुख्य महाप्रबंधक महेश गोयल ने कहा कि बैंक केंद्र और राज्य सरकार की नई योजनाओं के तहत ग्राहकों को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर से मिलने वाले पैसों के वितरण के लिए बैंक पूरी तरह तैयार है। सभी शाखाओं में नकद जमा, निकासी, चेक क्लीयरिंग, फंड ट्रांसफर और सरकारी अंतरण की बुनियादी सुविधा प्रदान की जा रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना