स्कूलों ने सेंटअप परीक्षा में पास- फेल छात्रों की सूची अबतक बोर्ड को नहीं भेजी

Patna News - इंटर परीक्षार्थियों को होगी दिक्कत एजुकेशन रिपोर्टर|पटना स्कूल-कॉलेजों की लापरवाही के कारण अगले साल इंटर की...

Nov 11, 2019, 09:26 AM IST
इंटर परीक्षार्थियों को होगी दिक्कत

एजुकेशन रिपोर्टर|पटना

स्कूल-कॉलेजों की लापरवाही के कारण अगले साल इंटर की परीक्षा में शामिल होनेवाले अभ्यर्थियों को दिक्कत होगी। स्कूलों ने अबतक सेंटअप परीक्षा में पास करनेवाले छात्रों का डाटा जिला शिक्षा कार्यालय को नहीं भेजा है। वहां से इसे बोर्ड काे भेजा जाना है। जो छात्र सेंटअप में पास होंगे उनका ही एडमिट कार्ड जारी हाेगा। लिस्ट समय पर नहीं मिलने से एडमिट कार्ड समय पर जारी नहीं होगा। बिहार बोर्ड ने 1 नवंबर तक ही स्कूलों को डाटा भेजने की डेडलाइन तय की थी। अब बिहार बोर्ड ने ऐसे स्कूलों को 3 दिनों का वक्त और दिया है। 14 नवंबर तक जिला शिक्षा कार्यालय तथा 15 नवंबर तक बिहार बोर्ड डाटा पहुंचना चाहिए।

बाेर्ड के परीक्षा नियंत्रक ने सभी स्कूल-कॉलेजों को पत्र लिखकर सेंटअप व नॉन सेंटअप छात्रों की लिस्ट नहीं भेजने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा है कि सेंटअप करनेवाले छात्रों का ही इंटर परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन प्रवेशपत्र जारी किया जाएगा। 1 नवंबर तक ही स्कूलों को लिस्ट जमा करनी थी लेकिन एेसा नहीं हुअा जाे काफी खेदजनक और चिंता का विषय है। परीक्षार्थियों का सेंटअप परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य है। पास छात्र ही वार्षिक परीक्षा में बैठ पाएंगे। स्कूलों को कहा गया है कि लिस्ट जमा नहीं करने की स्थिति में अगर किसी कॉलेज का प्रवेश पत्र जारी नहीं किया जाता है और छात्र परीक्षा से वंचित होते हैं तो इसकी सारी जिम्मेदारी शिक्षण संस्थान के प्रधान की होगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना