हत्या के प्रयास के मामले में दोषी को चार साल की सजा

Patna News - घर की संपत्ति को लेकर विवाद में हत्या के प्रयास के मामले में मंगलवार को कोर्ट ने चार साल का सश्रम कारावास की सजा...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:15 AM IST
Siwan News - sentenced to four years in prison for attempted murder
घर की संपत्ति को लेकर विवाद में हत्या के प्रयास के मामले में मंगलवार को कोर्ट ने चार साल का सश्रम कारावास की सजा सुनाई। विदित हो कि नवनिर्मित मकान में गृह प्रवेश के समय पूजा कर रही पटीदार की प|ी की हत्या करने की नीयत से गोली मारे जाने के मामले में मुख्य अभियुक्त को त्वरित न्यायालय प्रथम परशुराम शुक्ल की अदालत ने दोषी पाते हुए चार साल सश्रम कारावास की सजा दी है। अदालत ने अभियुक्त मारुति नंदन तिवारी को हत्या के प्रयास के मामले में दोषी पाकर शस्त्र अधिनियम की धारा 27 के अंतर्गत चार साल सश्रम कारावास की सजा दी है।

भादवि की धारा 307 के अंतर्गत तीन वर्ष सश्रम कारावास की सजा दी है। बताया जाता है कि गुठनी थाना के श्रीकर पुर गांव निवासी मारुति नंदन तिवारी और जयप्रकाश तिवारी के बीच घर के मकान को लेकर विवाद चल रहा था। इसी बीच जयप्रकाश तिवारी ने अपने को विवाद से अलग करते हुए एक नया मकान तैयार कर लिया था और गृह प्रवेश के लिए पूजन आदि का कार्यक्रम चल रहा था। उनकी प|ी मधु देवी पूजा करा रही थी। इसी बीच मारुति नंदन तिवारी ने मधु तिवारी पर हत्या के नियत से गोली चला दी। गोली कांड में मधु देवी गंभीर रूप से जख्मी हो गई तथा चिकित्सा के दौरान उनके बयान के आधार पर मारुति नंदन तिवारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अदालत ने अभियुक्त को दोषी पाकर मामले में सजा दी है। अदालत में अभियोजन की ओर से डीपीओ नरेंद्र कुमार राय तथा बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता मोहन पांडे ने बहस की।

जीवनलाल की हत्या के मामले में 23 को होगी सुनवाई

अपर जिला न्यायाधीश छह जीवन लाल की अदालत ने हत्या से जुड़े मामले के मुख्य आरोपी को कांड का दोषी पाया है। अदालत ने मुख्य आरोपी अभियुक्त मुकेश पाल को भादवि की धारा 302 के अंतर्गत दोषी पाते हुए सजा के बिंदु पर सुनवाई हेतु 23 अप्रैल की तिथि निर्धारित की है। बताया जाता है कि भगवानपुर थाना के चुरौली गांव निवासी संजीव कुमार अपने घर से बाजार की ओर जा रहा था। इसी बीच संजीव कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। संजीव कुमार के चाचा ललन राय के बयान पर अभियुक्त मुकेश पाल के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। अदालत मामले में 23 अप्रैल को सजा निर्धारित करेगी।

X
Siwan News - sentenced to four years in prison for attempted murder
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना