• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Siwan News sevan station inquiries counter burn system not getting information about trains

सीवान स्टेशन के पूछताछ काउंटर का जला सिस्टम, ट्रेनों के बारे में नहीं मिल रही सूचना

Patna News - जिले में एक सप्ताह से हो रही बारिश की वजह से सीवान स्टेशन का छत टपक रहा है। इस वजह से पूछताछ काउंटर के सिस्टम में...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:15 AM IST
Siwan News - sevan station inquiries counter burn system not getting information about trains
जिले में एक सप्ताह से हो रही बारिश की वजह से सीवान स्टेशन का छत टपक रहा है। इस वजह से पूछताछ काउंटर के सिस्टम में पानी प्रवेश कर गया। इससे सिस्टम जल गया है। मशीन के खराब होने के साथ ही यात्रियों को ट्रेनों के बारे में अपटूडेट जानकारी नहीं मिल रही है। इससे दिनभर यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मची रही। यात्री ट्रेनों की जानकारी लेने के लिए पूछताछ काउंटर पर आते रहे। पूछताछ काउंटर कक्ष कई दिनों से पानी टपक रहा है। इससे कर्मी प्लास्टिक रखकर उसे बचाने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन इंजीनियरिंग विभाग टपक रहे छत को ठीक नहीं किया। इससे पानी मशीन पर गिरने लगा। मशीन शुक्रवार की शाम से ही खराब हाे गई है।

एनटीएस मशीन से ट्रेनों का लोकेशन चेक किया जाता है कि कौन ट्रेन कहां पर है और कब सीवान आएगी। साथ ही किस प्लेटफॉर्म पर रुकेगी। इसी को देखकर यात्रियों को जानकारी दी जाती है। लेकिन यह कम्प्यूटर खराब हो गया है। ट्रेनों के लोकेशन की जानकारी देने वाला इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम प्रणाली भी खराब हो गई है। इससे भी काफी परेशानी हो रही है। इस सिस्टम के खराब होने की वजह से ऑटो इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम से जानकारी नहीं मिल रही है।

प्लास्टिक से ढककर कंप्यूटर व अन्य इलेक्ट्रोनिक डिवाइस को बचाने की कोशिश कर रहे अधिकारी

सीवान स्टेशन पर पूछताछ काउंटर पर खराब सिस्टम के पास मौजूद टीटीई। पूछताछ काउंटर पर ट्रेनों की जानकारी लेने के लिए पहुंचे यात्री।

शुरू हुई स्टेशन की छत की सफाई

बारिश की वजह से स्टेशन पर डीआईसी ऑफिस कक्ष में भी पानी टपक रहा है। इससे उसे पानी से टिकट बचाना मुश्किल हो रहा है। एमएम ऑफिस, जीआरपी थाने की ऑफिस भी टपक रहा है। इधर, जब स्टेशन स्थित कई ऑफिस का छत टपकने लगा तो कार्य विभाग के कमिर्यो के बीच सक्रियाता आई आर वे छत की सफाई करने में जुट गए। छत से बड़े स्तर पर मिट्‌टी निकल रहा है। लोगों का कहना है कि अगर बरसात के पहले छत की मरम्मत कर दी गई और उसकी सफाई हो जाती तो अभी इस तरह की समस्या उत्पन्न नहीं होगी। लेकिन, ऐसा नहीं किया गया।

रेलवे ट्रैक से पानी निकालने में जुटे कर्मचारी

सीवान रेलवे स्टेशन के तीन नंबर ट्रैक पर जलजमाव को खत्म कर दिया गया है। इस ट्रैक के बीच में बनी नाली की सफाई कर दी गई है। इससे पानी की निकासी होने लगी है। इससे तीन नंबर रेलवे ट्रैक व मालगाड़ी का ट्रैक साफ हो गया है। नाली जाम होने की वजह से रेलवे ट्रैक पर पानी चढ़ गया था। इससे ट्रेनों की रफ्तार कम कर परिचालन किया जा रहा है।

स्टेशन पर कोच डिस्पले भी नहीं कर रहा काम

मशीन जलने की वजह से ट्रेनों का कोच डिस्प्ले सिस्टम भी नहीं चल रहा है। इससे यात्रियों को इस बात की जानकारी नहीं हो रही है कि आखिर कौन कोच किस स्थान पर लगेगी। इससे यात्री अंदाज पर ही ट्रेन पर सवार होने के लिए खड़े हो रहे है और ट्रेन रुकने पर यात्रियों को अपनी बोगी में सवार होने के लिए जाना पड़ रहा है। वैसे यात्रियों को उस समय ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ रही है, जब वे एसी में सवार होने के लिए अागे की तरफ इंतजार कर रहे है और एसी कोच पीछे लगी मिल रही है। इसी तरह स्पीपर बोगी में सवार होने वाले यात्रियों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। इधर, रेलवे का रिटायरिंग रुम भी आॅन लाइन में नहीं बुक हो रहा है। कारण कि पानी की वजह से यह सिस्टम भी खराब हो गई है। इससे फिलहाल रिटाययरिंग रुम भी ऑन लाइन बुक नहीं होगा।

Siwan News - sevan station inquiries counter burn system not getting information about trains
X
Siwan News - sevan station inquiries counter burn system not getting information about trains
Siwan News - sevan station inquiries counter burn system not getting information about trains
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना