बिहार / 6 से 9 तक हड़ताल पर रहेंगे एसएफसी कर्मी, बीएओ व बीसीईओ करेंगे काम



SFC personnel, BAO and BCEO will work on strike
X
SFC personnel, BAO and BCEO will work on strike

  • एसएफसी ने सहकारिता व कृषि विभाग से मांगा कर्मी

Dainik Bhaskar

Aug 03, 2019, 06:22 PM IST

पटना.  6 से 9 अगस्त तक बिहार राज्य खाद्य निगम (एसएफसी) कर्मियों की हड़ताल से खाद्य सुरक्षा योजना के लाभुकों को खाद्यान्न समय पर मिले इसके लिए सहकारिता और कृषि विभाग से प्रखंड स्तरीय कर्मियों की सेवा एसएफसी प्रबंधन ने मांगा है। एसएफसी के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार ने सहकारिता विभाग अपर मुख्य सचिव अतुल प्रसाद और कृषि विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार से प्रखंड सहकारिता प्रसार पदाधिकारी (बीसीईओ) और प्रखंड कृषि पदाधिकारी (बीएओ) एसएफसी कर्मी के अधिरिक्त प्रभार के रूप में सेवा मांगा है।

 

कहा है कि 6 से 9 अगस्त तक एसएससी कर्मी अपनी मांगों के समर्थन में सत्याग्रह आंदोलन की सूचना दी है। मांग नहीं मांगने की स्थिति में अनिश्चितकालीन घेरा डालो-डेरा डालो की की भी बात कही है। खाद्य सुरक्षा योजना के तहत प्रत्येक माह खाद्यान्न का वितरण लाभुकों को किया जाना बाध्यकारी है। कर्मियों की मांग पर एसएफसी प्रबंधन गंभीरता से विचार कर रहा है। बावजूद कुछ कर्मी इस योजना को बाधित करने का प्रयास कर रहे हैं। खाद्यान्न आपूर्ति अनिवार्य सेवा है।

 

एसएफसी एमडी ने कहा है कि हड़ताल परजा ने वाले निगम के कर्मी अपना प्रभार वैकल्पिक व्यवस्था के तहत किसी को अपना प्रभार सौंपना है। प्रभार नहीं सौंपने की स्थिति में दंडाधिकारी द्वारा इन्भेंटरी तैयार कर हस्तांतरित कर खाद्यान्न का आवागमन और परिवहन सुनिश्चित कराया जाएगा।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना