• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna News shakeel of congress and fatik of rjd landed against maha coalition candidate in madhubani

मधुबनी में महागठबंधन प्रत्याशी के खिलाफ उतरे कांग्रेस के शकील अौर राजद के फातमी

Patna News - 6 सीटों पर ‘अपनों’ से ही मुसीबत, पसोपेश में महागठबंधन नेतृत्व पॉलिटिकल रिपोर्टर | पटना दूसरे चरण के मतदान के 36...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:45 AM IST
Patna News - shakeel of congress and fatik of rjd landed against maha coalition candidate in madhubani
6 सीटों पर ‘अपनों’ से ही मुसीबत, पसोपेश में महागठबंधन नेतृत्व

पॉलिटिकल रिपोर्टर | पटना

दूसरे चरण के मतदान के 36 घंटे पहले ही राज्य में महागठबंधन की गांठ खुलने लगी है। राजद के अली अशरफ फातमी के निर्दलीय चुनाव लड़ने के एेलान के बाद तो राजद नेता तेजस्वी को हस्तक्षेप कर कहना पड़ा कि फातमी जी अगर चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें राजद से निकाल दिया जाएगा। वहीं कांग्रेसी डॉ. शकील अहमद ने अपने राष्ट्रीय नेतृत्व को अंगुठा दिखा मंगलवार को मधुबनी से पर्चा भर दिया। उन्होंने दो सेट में निर्दलीय व दो सेट कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया है। मधुबनी में महागठबंधन उम्मीदवार बद्री पूर्वे ढंग से प्रचार भी नहीं कर पा रहे हैं। उनकी पार्टी वीआईपी का मधुबनी में कोई संगठन नहीं है। वहीं राजद और कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ता उनके साथ हो नहीं पा रहे हैं।

फातमी का राजद के सभी पदों से इस्तीफा, मधुबनी से लड़ेंगे

फातमी का दावा-डॉ. शकील को कांग्रेस का सिंबल मिला तो वे चुनाव नहीं लड़ेंगे

मोतिहारी - रालोसपा के लिए संकट बने राजद कार्यकर्ता

यहां बिना किसी संगठन के महागठबंधन ने रालोसपा को सीट दे दी है। दिलचस्प तथ्य यह है कि कांग्रेस सांसद अखिलेश प्रसाद के बेटे आकाश प्रसाद सिंह को रालोसपा ने टिकट दिया है। इसका राजद खुल कर विरोध तो नहीं कर रहा है पर जिले के राजद नेता बबलू देव, विनोद श्रीवास्तव समेत कई राजद विधायक सपोर्ट भी नहीं कर रहे। वहीं रालोसपा के टिकटार्थी माधव आनंद भी नाराज हैं। रालोसपा भी यहां दो खेमे में बंट गई है। दरअसल रालोसपा प्रत्याशी आकाश प्रसाद सिंह अरवल के हैं, हालांकि उनके पिता 2004 में मोतिहारी से के टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं।

खुलने लगी महागठबंधन की गांठ

राजद नेतृत्व से नाराज चल रहे फातमी ने राजद पार्लियामेंट्री बोर्ड समेत पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देकर 18 अप्रैल को मधुबनी से नामांकन करने का एेलान कर दिया है। हालांकि उन्होंने कहा कि अगर डॉ. शकील अहमद को कांग्रेस का टिकट मिल जाता है तो वह मधुबनी से चुनाव नहीं लड़ेंगे और शकील को मदद करेंगे। लेकिन अगर शकील निर्दलीय चुनाव लड़ते है, तो वह भी चुनाव लड़ेंगे।

इन सीटों पर भी फंसा पेच

महागठबंधन के घटक दलों में जमीन पर नहीं दिख रहा तालमेल

सुपौल- पप्पू के कारण प|ी रंजीत मुश्किल में

यहां से कांग्रेस से निवर्तमान सांसद रंजीत रंजन प्रत्याशी हैं। पर राजद की जिला कमेटी उनके विरोध में है। पूर्व प्रदेश महासचिव दिनेश यादव ने निर्दलीय पर्चा भरा है राजद नेताओं का तर्क है कि पप्पू यादव मधेपुरा में राजद उम्मीदवार शरद यादव का विरोध कर रहे हैं। ऐसे में सुपौल में उनकी प|ी का विरोध करेंगे।

शिवहर - अंगेश और आनंद मोहन समर्थक रोड़ा

यहां राजद ने सैयद फैसल अली को उतारा है। वे यहां के लिए बाहरी हंै। अली गया के है। वहीं तेजप्रताप समर्थक अंगेस सिंह ने चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इससे यहां राजद दो फाड़ हो गया है। पूर्व सांसद लवली आंनद कांग्रेस से टिकट चाह रही थी। इसलिए उनके समर्थक भी भितरघात की मुद्रा में है।

वाल्मीकीनगर- कांग्रेसी ही बिगाड़ रहे खेल

कांग्रेस ने शास्वत केदार को मैदान में उतारा है। वे पूर्व सीएम केदार पांडेय के पौत्र हैं। यहां से पूर्व सांसद पूर्णमासी राम भी निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं। वहीं राजद और रालोसपा नेता-कार्यकर्ता भी अभी माहौल को पढ़ने में लगे हैं।

X
Patna News - shakeel of congress and fatik of rjd landed against maha coalition candidate in madhubani
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना