• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Sharad Yadav: Sharad Yadav Mahagathbandhan (Bihar) Meeting Today Updates On Grand Alliance CM Face

पटना / शरद यादव के नेतृत्व में महागठबंधन की बैठक, मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर चर्चा हुई

महागठबंधन की बैठक की अध्यक्षता शरद यादव ने की। महागठबंधन की बैठक की अध्यक्षता शरद यादव ने की।
X
महागठबंधन की बैठक की अध्यक्षता शरद यादव ने की।महागठबंधन की बैठक की अध्यक्षता शरद यादव ने की।

  • इससे पहले रालोसपा और हम ने शरद यादव को सीएम का चेहरा बनाने पर सहमति जताई थी
  • राजद ने पहले ही तेजस्वी को सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया है, सबसे बड़े दल होने का दावा
  • बिहार में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं, राजनैतिक दलों ने तैयारियां शुरू कीं

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2020, 02:10 PM IST

पटना. राजद नेता शरद यादव के नेतृत्व में शुक्रवार को महागठबंधन की बैठक हुई। इसमें रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी और वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी शामिल हुए। इस बैठक में कांग्रेस की तरफ से कोई प्रतिनिधि नहीं पहुंचा। महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करने को लेकर चर्चा हुई। हालांकि, यह साफ नहीं हो सका कि महागठबंधन किसके चेहरे पर विधानसभा चुनाव में उतरेगा।

इससे पहले गुरुवार को उपेंद्र कुशवाहा और जीतनराम मांझी ने शरद यादव के चेहरे पर सहमति जताई थी। दोनों पार्टियों का कहना है कि अगर शरद यादव महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होते हैं तो सारी पार्टियां सहमति जताएंगी। इधर, राजद ने पहले ही तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह कह चुके हैं कि हम महागठबंधन में सबसे बड़े दल हैं। अगर किसी को हमारे फैसले से ऐतराज है तो वह अपना रास्ता देख सकता है।

तेजस्वी को लेकर महागठबंधन की अब तक सहमति नहीं

महागठबंधन के दूसरे दलों ने अब तक तेजस्वी को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाए जाने पर सहमति नहीं जताई है। कांग्रेस इस मामले पर कुछ भी खुल कर नहीं बोल रही है। उपेंद्र कुशवाहा ने भी चुप्पी साध रखी है। कुशवाहा और मांझी को सीएम कैंडिडेट के तौर पर तेजस्वी पसंद नहीं हैं। यही वजह है कि दोनों नेताओं ने शरद यादव का नाम आगे बढ़ाया है। लोकसभा चुनाव के दौरान जीतनराम मांझी यह कहते थे कि महागठबंधन में एक ही चेहरा हैं और वह हैं तेजस्वी यादव। लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की करारी हार के बाद मांझी के बोल बदल गए। अब वे तेजस्वी के नेतृत्व पर लगातार सवाल उठा रहे हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना