आईआईटी पटना में होगा शॉर्ट टर्म कोर्स

Patna News - आईआईटी पटना में दिसंबर में कई शॉर्ट टर्म कोर्स कराए जाएंगे। इस शॉर्ट टर्म कोर्स में कंप्यूटर फोरेंसिक, ब्लॉक चेन...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:45 AM IST
Patna News - short term course will be held in iit patna
आईआईटी पटना में दिसंबर में कई शॉर्ट टर्म कोर्स कराए जाएंगे। इस शॉर्ट टर्म कोर्स में कंप्यूटर फोरेंसिक, ब्लॉक चेन टेक्नोलॉजी, वर्चुअल रियलिटी सहित अन्य विषय शामिल हैं। छात्र, फैकल्टी या तकनीक से जुड़े अन्य लोग कोर्स में हिस्सा ले सकते हैं। 2 से 6 दिसंबर तक वर्चुअल रियलिटी कॉन्सेप्ट एंड एप्लीकेशंस पर कोर्स का आयोजन किया जाएगा। 14 से 18 दिसंबर तक इंट्रोडक्शन टू ब्लॉक चेन टेक्नोलॉजी पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया है। 5 दिनों का यह वर्कशॉप एआईसीटीई से स्पांसर्ड है। इस कोर्स को विशेष रूप से छात्रों, शोधकर्ताओं, फैकल्टी और उद्योग के कर्मियों के लिए तैयार किया गया है ताकि उन्हें प्रैक्टिस का संपूर्ण ज्ञान प्रदान किया जा सके।

कंप्यूटर फोरेंसिक पर भी कोर्स | 16 से 20 दिसंबर तक कंप्यूटर फोरेंसिक पर कोर्स संचालित होगा। प्रतिभागियों को व्याख्यान सत्र में विषयों का ज्ञान मिलेगा और बाद में उन्हें व्यावहारिक (प्रयोगशाला) में लागू किया जाएगा। पाठ्यक्रम और पंजीकरण से संबंधित जानकारी के लिए आईआईटी पटना की वेबसाइट देख सकते हैं। इसके अलावा रिसेंट ट्रेंड्स इन फ्रिक्शन स्टर प्रोसेसिंग टेक्निक पर 18 से 20 दिसंबर तक कार्यशाला आयोजित की गई है। इस पाठ्यक्रम को वर्तमान स्थिति में उपयोग किए जाने वाले दृष्टिकोण से डिजाइन किया है।

X
Patna News - short term course will be held in iit patna
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना