सीवान को जिला बने हो गए 47 साल, सदर अस्पताल नहीं बन सका जिला अस्पताल

Patna News - सीवान सदर अस्पताल को जिला अस्पताल बनाने की मांग जोर पकड़नी शुरु कर दी है। सीवान को जिला बने 47 वर्ष हो गए परंतु सदर...

Dec 04, 2019, 09:31 AM IST
सीवान सदर अस्पताल को जिला अस्पताल बनाने की मांग जोर पकड़नी शुरु कर दी है। सीवान को जिला बने 47 वर्ष हो गए परंतु सदर अस्पताल को जिला अस्पताल का दर्जा अभी तक नहीं मिल सका है। इस वक्त सदर अस्पताल में जिले की 38 लाख आबादी के अनुसार स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं हैं। स्वास्थ्य सुविधाएं हालांकि पिछले 10 वर्षों में थोड़ी बहुत बढ़ी है, लेकिन अब तक सदर अस्पताल को जिला अस्पताल का दर्जा नहीं मिला है। इसके लिए स्थानीय जनप्रतिनिधि भी प्रयासरत नहीं हैं।

स्थापना दिवस के मौके पर सदस्यों ने लिया संकल्प

इसी समस्या को लेकर जिला स्थापना दिवस के मौके पर मंगलवार को श्रीनगर में सदर अस्पताल को जिला अस्पताल बनाने की मांग को लेकर जिला संघर्ष समिति के सदस्यों ने बैठक की और अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। अध्यक्षता जिला संघर्ष समिति अध्यक्ष इजहरुल हक उर्फ दारोगा खान ने की । उपाध्यक्ष मकरध्वज चौधरी उर्फ पहलवान जी और महासचिव शिवशंकर प्रसाद यादव के नेतृत्व में आयोजित इस बैठक व प्रदर्शन क कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य राज्य मंत्री मंगल पाण्डेय से ज्ञापन भेकर अस्‍पताल की समस्याओं से अवगत कराया गया।

स्वास्थ्य मंत्री से वक्ताओं ने की मांग, भेजा ज्ञापन

वकताओं ने कहा कि जबतक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाएगी, जिला संघर्ष समिति इस समस्या के समाधान होने तक संघर्ष करती रहेगी। उन्होंने जिला प्रशासन व स्थानीय अन्य जनप्रतिनिधियों से भी अपील किया कि वह जनहित में इस समस्या के समाधान के लिए तनमन धन से प्रयास में लग जाए। ताकि सरकार बाध्य होकर भवन निर्माण का कार्य किसी एजेंसी को सौंप दें। आरोप लगाया कि स्वास्थ्य मंत्री भी इसपर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जबकि वह सीवान के ही रहने वाले हैं। बैठक व प्रदर्शन में जय प्रकाश यादव, ब्रिज कुमार चौधरी, चंद्रशेखर यादव, बिंदा लाल यादव, अशोक चौधरी, जुल्फिकार अली, वीरेंद्र चौधरी, अभिषेक रंजन, ओम प्रकाश गुप्ता, हाजी अख्तर अली, कमलेश यादव मुख्य रूप से शामिल रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना