बयान / मुख्यमंत्री नीतीश बोले-कुछ लोग हैं समाज में तनाव और टकराव पैदा करने की कोशिश में

Dainik Bhaskar

Feb 27, 2019, 07:12 PM IST



सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।
X
सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

  • नीतीश ने 66 योजनाओं का किया शिलान्यास, 124 करोड़ रुपए की दी सौगात

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग समाज में तनाव और टकराव पैदा करने की कोशिश में जुटे हैं। ऐसे लोगों के चक्कर में नहीं पड़ना है तभी विकास का पूरा लाभ मिलेगा। समाज में शांति, प्रेम और सद्भाव का माहौल कायम रखिएगा, तभी हम बिहार के गौरवशाली अतीत को पुनः हासिल करने में कामयाब होंगे। सीएम ने बुधवार को कृषि विभाग और नालंदा जिला प्रशासन द्वारा आयोजित समारोह में 164 लाख रुपये की लागत से 3 योजनाओं का उद्घाटन और 124 करोड़ रुपये की लागत वाली 66 योजनाओं का शिलान्यास रिमोट से किया।

नीतीश ने कहा कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के माध्यम से मिलने वाले ऋण को 82 किश्तों में भुगतान करना है। अगर उच्च शिक्षा हासिल करने के बाद भी रोजगार नहीं मिलता है तो ऐसी स्थिति में उन्हें ऋण लौटाने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा।

 

न्याय के साथ विकास के लिए प्रतिबद्ध
सीएम ने कहा कि आर्थिक आधार पर सवर्ण जातियों के लिए जो केंद्र ने आरक्षण का प्रावधान किया है, उसके लिए बिहार में भी कानून बना दिया गया है। वृद्धा पेंशन से वंचित लोगों के लिए मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना शुरू की गई है। इसके माध्यम से अब बिहार में 60 साल से ऊपर हर व्यक्ति वह चाहे स्त्री हो या पुरुष, उन्हें इस योजना का लाभ अप्रैल माह से मिलने लगेगा। यह राशि सीधे उनके खाते में भेजी जाएगी। सभी लोग समाज में प्रेम, शांति एवं सद्भाव का माहौल कायम रखने का हरसंभव प्रयास करें, तभी विकास कार्यों का लाभ मिलेगा। न्याय के साथ विकास हमारी प्रतिबद्धता है और हमारा कोई भी काम समाज के हर तबके के लिए होता है।

COMMENT