Hindi News »Bihar »Patna» Demand Is Not Met, Then The Village Defense Group Will Protest Against The Government

मांग पूरी न हुई तो सड़क पर उतकर सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगा ग्राम रक्षा दल

बिहार ग्राम रक्षा दल 11 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को गर्दनीबाग स्थित धरना स्थल पर 60वां दिन आंदोलन जारी रखा।

Raju kumar | Last Modified - May 02, 2018, 06:18 PM IST

मांग पूरी न हुई तो सड़क पर उतकर सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगा ग्राम रक्षा दल

पटना. बिहार ग्राम रक्षा दल 11 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को गर्दनीबाग स्थित धरना स्थल पर 60वां दिन आंदोलन जारी रखा। वहीं, एक मई को मजदूर दिवस मनाया। इसके बाद अपनी मांग को लेकर सरकार के खिलाफ रैली निकालकर प्रदर्शन किया।

बिहार ग्राम रक्षा दल के प्रदेश अध्यक्ष राम प्रसाद राउत ने कहा कि सरकार रक्षा दल के बारे में कुछ नहीं सोच रही है। रक्षा दल के साथ सौतेलापन कर रही है। सरकार अगर मांग नहीं मानी तो सभी बिहार ग्राम रक्षा दल सड़क पर उतकर सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे। इस इस दौरान रक्षा दल को कुछ हुआ तो इसकी जिम्मेवारी सरकार को होगी।

हमारे समाज में मजदूर वर्ग को हमेशा गरीब इंसान समझा जाता है। धूप में मजदूरी करने वालों को ही हम मजदूर समझते हैं। इसके विपरीत मजदूर समाज व अभिन्न अंग है जो समाज को मजबूत व परिपक्व बनाता है। समाज को सफलता की ओर ले जाता है मजदूर वर्ग में वह सभी लोग आते हैं जो किसी संस्था या निजी तौर पर किसी के लिए काम करते हैं। इसके बदले में मजदूरी लेते हैं । शारीरिक व मानसिक रूप से मेहनत करने वाला हर इंसान मजदूर है फिर चाहे वह एक सीमेंट से सना इंसान हो या किसी ऑफिस में फाइल के बोझ तले बैठा रहता है। चाहे जो कर्मचारी हो सब मजदूर श्रमिकों को सम्मान है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×