28 को एसटीईटी / कल जारी होगा एडमिट कार्ड; बोर्ड का निर्देश, सेंटर पर 1 घंटा पहले पहुंचें अभ्यर्थी

STET exam Admit card to be released tomorrow
X
STET exam Admit card to be released tomorrow

  • परीक्षार्थियों के लिए जूता मोजा व घड़ी पहनकर आने पर रोक रहेगी
  • केंद्र के अंदर, मोबाइल, कैलकुलेटर, ब्लूटूथ, इयर फोन, बैग आदि नहीं ले जा सकते

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 09:40 AM IST

पटना. एसटीईटी 2019 का एडमिट कार्ड 17 जनवरी को जारी होगा। बिहार बोर्ड ने अभ्यर्थियों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। एसटीईटी का एडमिट कार्ड 17 जनवरी को वेबसाइट www.bsebstet2019.in पर जारी किया जाएगा। अभ्यर्थियों को यूजर आईडी एवं पासवर्ड के माध्यम से डाउनलोड करना होगा। परीक्षा दो शिफ्टों में 28 जनवरी को आयोजित होगी। पहले शिफ्ट में पेपर 1 सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे जबकि दूसरे शिफ्ट में पेपर 2 दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक होगी। परीक्षा शुरू होने के एक घंटा पहले सेंटर पर पहुंचना होगा।

जूता-मोजा और घड़ी पहनकर आने पर रोक
परीक्षार्थियों के लिए जूता मोजा व घड़ी पहनकर आने पर रोक रहेगी। बॉयोमिट्रिक हाजिरी ली जाएगी। केंद्रों पर जैमर लगाए जाएंगे। एक-एक अंक के बहुवैकल्पिक 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। सभी विषयों के प्रश्न-पत्र के 10 सेंट होंगे।

नीले या काले पेन ही चलेंगे
ओएमआर पर जवाब देने के लिए काले या नीले रंग के बॉल पेन का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया गया है। केंद्र के अंदर, मोबाइल, कैलकुलेटर, ब्लूटूथ, इयर फोन, बैग आदि नहीं ले जा सकते हैं।

सिपाही भर्ती : 20 जनवरी को होने वाली लिखित परीक्षा स्थगित हुई
कड़ाके की ठंड, ट्रेनों की लेटलतीफी व अन्य कारणों से 20 जनवरी को होने वाली सिपाही बहाली की लिखित परीक्षा स्थगित कर दी गई है। केंद्रीय चयन पर्षद के मुताबिक नई तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। पर्षद के अध्यक्ष केएस द्विवेदी के मुताबिक 19-20 जनवरी को बारिश की संभावना है। रेलवे अतिरिक्त ट्रेन चलाने को तैयार है, पर फॉग व अन्य तकनीकी कारणों से टाइमिंग की गारंटी नहीं है। ऐसे में परीक्षार्थियों को केंद्र तक पहुंचने में परेशानी होगी। दूसरे चरण में 5.96 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे। सिपाही के 11880 पदों पर बहाली होनी है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना