विज्ञापन

छात्र संगठनों ने पीयू में जुलूस निकाला / छात्र संगठनों ने पीयू में जुलूस निकाला

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 04:45 AM IST

Patna News - पटना विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव में गड़बड़ी के आरोपों के बाद अब प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। शनिवार को पटना विवि...

Patna News - student organizations procession in pu
  • comment
पटना विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव में गड़बड़ी के आरोपों के बाद अब प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। शनिवार को पटना विवि मुख्यालय में एआईएसएफ, आइसा और छात्र राजद ने संयुक्त रूप से कुलपति प्रो. रासबिहारी सिंह के इस्तीफे की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। छात्र संगठनों ने पीयू के मुख्य द्वार से मुख्यालय भवन तक जुलूस निकाला और प्रदर्शन किया। इन संगठनों की ओर से संयुक्त रूप से अध्यक्ष पद की प्रत्याशी भाग्य भारती ने कहा कि कुलपति और पीयू प्रशासन का रवैया शुरू से संदेहास्पद रहा है। मेरी उम्मीदवारी को पैनल से गायब करने की साजिश की गई और बाद में राजनीतिक हस्तक्षेप होने दिया गया। कुलपति ने नियमों के उल्लंघन को संज्ञान में नहीं लिया। भाग्य भारती ने कहा कि कुलपति अगर इस्तीफा नहीं देते हैं तो चरणबद्ध आंदोलन करेंगे।

छात्र राजद के पीयू अध्यक्ष राहुल रॉय ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव में गड़बड़ी हुई है। इन गड़बड़ियों के लिए जिम्मेदार कुलपति प्रो. रासबिहारी सिंह को पद पर बने रहने का हक नहीं है। आइसा के दानिश ने कहा कि जबतक कुलपति का इस्तीफा नहीं लिया जाएगा, तब तक चुनाव निष्पक्ष नहीं हो सकता है। एआईएसएफ कार्यकारिणी के सदस्य सुशील उमाराज ने कहा कि कुछ मतपत्रों का कोई लेखा जोखा नहीं है और इसका पीयू प्रशासन के पास जवाब नहीं है। सुशील उमाराज ने आरोप लगाया कि पीयू प्रशासन ने एबीवीपी और छात्र जदयू के साथ सीट शेयरिंग कर चुनाव फिक्स कर लिया। प्रदर्शन में गगन कुमार, विक्रांत, राम जी यादव, राहुल कुमार, जन्मेजय कुमार, रंजन कुमार, अक्षय कुमार, मधु कुमारी, पूनम कुमारी, प्राची कुमारी, रंजन यादव आदि मौजूद रहे।

X
Patna News - student organizations procession in pu
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन