अपराध / 8वीं के छात्र ने कर्ज चुकाने के लिए रची अपहरण की साजिश

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 02:54 AM IST



सिंबोलिक इमेज सिंबोलिक इमेज
X
सिंबोलिक इमेजसिंबोलिक इमेज

  • पिता से मांगी तीन लाख फिरौती

पटना. पोस्टल पार्क रोड नंबर एक के आठवीं के छात्र ने दोस्तों के साथ मिलकर अपने ही अपहरण की साजिश रची। उसने अपने पिता को फोन कर तीन लाख की फिरौती भी मांगी। शनिवार को एसएसपी मनु महाराज ने पूरे मामले का पर्दाफाश किया। जाचं में यह बात सामने आई कि कथित अपहृत छात्र दोस्तों से मौज-मस्ती के लिए कर्ज लेता था। कर्ज बढ़ते-बढ़ते 60 हजार रुपए हो गया। जब दोस्त पैसे मांगने लगे, तो उसने अपने अपहरण की साजिश रच डाली। 

 

कर्ज चुकाने के बाद खरीदता एक लाख की बाइक : शुक्रवार की दोपहर वह ट्यूशन के निकला और  लौटकर घर नहीं आया। शाम 7 बजे, फिर रात 9 बजे उसके पिता दीनानाथ राय से 3 लाख रुपए फिरौती की मांग की गई। दीनानाथ ने शनिवार की पूर्वाह्न 11 बजे एसएसपी को घटना की जानकारी दी।

 

एसएसपी ने तत्काल जक्कनपुर थाने और स्पेशल टीम को ऑपरेशन में लगाया और घंटेभर में कथित अपहृत छात्र को मीठापुर बस स्टैंड से बरामद कर लिया गया। बरामदगी के बाद पूरे मामले से पर्दा हटा। इस मामले में पुलिस ने छात्र के तीन नाबालिग दोस्तों को पकड़ा है। तीनों उसी के साथ पढ़ते हैं। इनमें एक बाइकर है। पूछताछ के बाद तीनों को रिमांड होम भेजा जाएगा। छात्र ने बताया कि कर्ज चुकाने के बाद उसने एक लाख की बाइक खरीदने की योजना बनाई थी।
 

COMMENT