पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Siwan News Students Of Six To Ninth Will Be Included In The Mathematics Olympiad Exam On September 22

मैथमेटिक्स ओलिंपियाड में छह से नौवीं तक के विद्यार्थी होंगे शामिल, परीक्षा 22 सितंबर को

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिले की कक्षा 6 से 9 के गणित में अभिरुचि रखने वाले छात्रों के लिए टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिक्स ओलिंपियाड का आयोजन होने जा रहा है। विभाग ने ओलंपियाड में भाग लेने के लिए आवेदन की तिथि 25 अगस्त से बढ़ाकर 12 सितंबर कर दी है। इसके लिए माध्यमिक शिक्षा के निदेशक के द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि बिहार मैथमेटिकल सोसायटी के तत्वावधान में आयोजित टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिक्स ओलंम्पियाड में वर्ग 6 एवं 7 के लिए टीएसटीएम जूनियर ओलम्पियाड तथा वर्ग 8 एवं 9 के लिए टीएसटीएम सीनियर ओलम्पियाड में छात्र एवं छात्राओं को हिस्सा लेना सुनिश्चित किया जाय। ओलंपियाड परीक्षा के लिए आवेदक 12 सितंबर तक अपना आवेदन कर सकते हैं। जबकि 22 सितंबर को परीक्षा का आयोजन किया जाना है।

क्लास करते बच्चे।

दो ग्रुप के 3-3 टॉपरों का होगा चयन

टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिक्स ओलम्पियाड में वर्ग 6 एवं 7 के लिए टीएसटीएम जूनियर ग्रुप में तीन और टीएसटीएम सीनियर ओलम्पियाड में तीन टॉपरों का चयन किया जाएगा। जिन्हें पुरस्कार के रूप में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक से सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावे 27 विजेताओं का चयन किया जाएगा, जिन्हें सांत्वना पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। मैथमेटिकस ओलम्पियाड में दीर्घ उत्तरीय प्रश्नों की लिखित परीक्षा होगी। परीक्षा ढाई घंटे की होगी। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

ऑनलाइन करना होगा आवेदन

इस प्रतियोिगता में भाग लेने के लिए छात्रों को अॉनलाइन आवेदन www.bmsbihar.org पर करना होगा। सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी दो गणितीय अभिरुचि रखने वाले वाले सरकारी एवं निजी महाविद्यालय, विद्यालय के शिक्षक का नाम, पदनाम, विद्यालय का नाम, मोबाइल नंबर एवं ई मेल विभाग को भेजना होगा। प्रतियोगिता में शामिल होने वालों के लिए प्रशिक्षण की भी व्यवस्था की गयी है। ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन 12 सितम्बर तक स्वीकार किए जाएंगे।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों के छिपी प्रतिभा को खोजकर गणितीय अभिरुचि जागृत कराना है एवं प्रशिक्षण देकर कम्पीटिशन के लिए तैयार करना है। इसके अतिरिक्त गुणवत्तायुक्त शिक्षा के विकास एवं गणितीय अभिरुचि में अभिवृद्धि हेतु सेमिनार काे भी जिले में आयोजन किया जाना है। इसके लिए जिलास्तरीय मिशन गुणवत्ता शिक्षा समिति बनाई गई है। चंद्रशेखर राय, जिला शिक्षा पदाधिकारी, सीवान

खबरें और भी हैं...