Hindi News »Bihar »Patna» Students' Ruckus In Front Of Bihar Board Office, Alleged Mistake In Bihar Board Inter Result.

बिहार बोर्ड कार्यालय के सामने छात्रों का प्रदर्शन, इंटर के रिजल्ट में धांधली का लगाया आरोप

पुलिस को प्रदर्शन कर रहे छात्रों की भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 11, 2018, 04:59 PM IST

    • पटना.इंटर के रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्रों का प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। इंटर काउंसिल पर प्रदर्शन के साथ ही छात्रों ने बिहार बोर्ड कार्यालय के सामने जमकर हंगामा किया और बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों ने इंटर के रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाते हुए दोबारा कॉपी जांच करने की मांग की है।

      छात्र की पिटाई से उग्र हुए प्रदर्शनकारी
      प्रदर्शन कर रहे छात्रों को एआईएसएफ ने समर्थन दिया था। छात्रों का कहना है कि रिजल्ट में धांधली हुई है। उनकी मांग की है कि कॉपियों की दोबारा जांच की जाए। छात्रों ने बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर को हटाने की भी मांग की है। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे एक छात्र को लेकर चली गई और उसकी जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद छात्र उग्र हो गए और बिहार बोर्ड कार्यालय का गेट तोड़ दिया। छात्रों ने कार्यालय में ईंट-पत्थर भी फेंके। पुलिस को छात्रों की भीड़ तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। लाठीचार्ज के बाद छात्र और उग्र हो गए। पुलिस और छात्रों के बीच झड़प भी हुई है। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए और पुलिस बल बुलाना पड़ा तब जाकर छात्रों का प्रदर्शन शांत कराया जा सका।

      जिनको लगता है गड़बड़ी हुई है, वे ऑनलाइन आवेदन करें
      इस पूरे मामले पर बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर का कहना है कि छात्रों की एक सूची बनाई गई थी। उन छात्रों को कन्फ्यूजन हुआ है जिन्होंने 17 और 18 दोनों फॉर्म भरे हैं। दोनों में अच्छे स्कोर वाले मार्क्स को जोड़ा गया है। यदि किसी छात्र को अब भी ऐसा लगता है कि रिजल्ट में गड़बड़ी हुई है तो वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

      फोटो-नेसात

    • बिहार बोर्ड कार्यालय के सामने छात्रों का प्रदर्शन, इंटर के रिजल्ट में धांधली का लगाया आरोप
      +1और स्लाइड देखें
    Topics:
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From Patna

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×