--Advertisement--

अंधविश्वास का कारोबार /यहां दवा नहीं झाड़ू से होता है इलाज, कैमरा देखते ही भागा भूत



ब्रह्मचौरा मंदिर परिसर में महिला का इलाज करता ढोंगी बाबा। ब्रह्मचौरा मंदिर परिसर में महिला का इलाज करता ढोंगी बाबा।
X
ब्रह्मचौरा मंदिर परिसर में महिला का इलाज करता ढोंगी बाबा।ब्रह्मचौरा मंदिर परिसर में महिला का इलाज करता ढोंगी बाबा।

  • नवरात्र में झाड़-फूंक व तंत्र-विद्या के नाम पर ठगी का धंधा बढ़ा

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 12:01 PM IST

बक्सर. नवरात्र के दौरान पूरे बिहार में लोग मां दुर्गा की पूजा कर रहे हैं। पूजा-पंडालों को तैयार किया जा रहा है। सुबह से लेकर शाम तक मां दुर्गा के मंदिरों में भक्तों की भीड़ जुट रही है।

 

इसके साथ ही गांव से लेकर शहर तक में अंधविश्वास का खेल भी चल रहा है। तांत्रिक झाड़-फूंक व तंत्र-विद्या के नाम पर ठगी कर रहे हैं। बक्सर जिले में भी अंधविश्वास का कारोबार नवरात्र के दौरान फल-फूल रहा है। यहां तांत्रिक झाड़-फूंक से भूत भगाने का दावा कर रहे हैं।

  • नवरात्रि के साथ शुरू हुई ठगी

    धार्मिक नगरी होने के कारण जिले में नवरात्र के महीने में झाड़-फूंक व तंत्र-विद्या के नाम पर ठगी का धंधा बढ़ने लगता है। स्थानों पर ऐसे ठग भोले-भाले लोगों को भूत-पिशाच व बुरी नजर से बचाने के लिए भूमिका बनाते हैं।

  • ब्रह्मचौरा स्थान पर चल रहा धंधा

    ब्रह्मचौरा स्थान पर चल रहा धंधा

    मलहचकिया के ब्रह्मचौरा स्थान पर अंधविश्वासियों की भीड़ देखने को मिल रही है। यहां भूत-प्रेत व अन्य कष्टों से छुटकारा दिलाने, बुरी आत्मा के प्रकोप से बचाने, सुख-समृद्धि आदि के नाम पर ओझा-गुणी का मेला लग रहा है।

  • प्रशासन नहीं है सख्त

    प्रशासन नहीं है सख्त

     नगर थाना की गश्ती दल रोज यहां से से गुजरती है और कई जिम्मेदार अधिकारी भी इस ओर से गुजरते हैं, लेकिन ढोंगी पर कार्रवाई के लिए कोई कदम नहीं उठाया। ढोंगी ने प्रचार किया है, नवरात्र में ब्रह्मांड के दसों दिशाओं के दरवाजे खुले रहते हैं।
     

  • दैनिक भास्कर की टीम देख चेहरा छिपाया

    दैनिक भास्कर की टीम देख चेहरा छिपाया

    दैनिक भास्कर की टीम जब भीड़ देखकर मौके पर पहुंची, तो कैमरा देखते ही ढोंगी अपना चेहरा छुपाने लगा। साथ ही, वह अपने पास आई पीड़ित महिला का मुंह भी छुपाने लगा। ताकि, उनकी फोटो न आ सके। 

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..