पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Siwan News Surveillance Team Working Till Panchayat Level To Investigate 250 People In 28 Days Report Negative

पंचायतस्तर तक काम कर रही सर्विलांस टीम 28 दिनों में 250 लोगों की जांच, रिपोर्ट नेगेटिव

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में कहा कि जिले के किसी भी व्यक्ति अबतक कोरोना वायरस नहीं पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से 250 लोगों को 28 दिनों के लिए आइसोलेटड करके इलाज कराया गया। सभी की रिपोर्ट निगेटिव रही है। विदेशों से आए अधिकांश लोगों का आइसोलेटड कर इलाज कराया गया था। उन्होंने जिले के लोगों से अपील की है कि किसी भी व्यक्ति से एक मीटर की दूरी से बातचीत करें। असहज फील करने पर तुरंत इसकी सूचना डीएम, सिविल सर्जन या 104 नंबर पर सूचना दे सकते हैं। किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। यह जरूरी नहीं है कि आपको ऐसा महसूस हो रहा है तो आपके अंदर कोरोना वायरस है। हमारे देश में यह बीमारी नहीं बाहर से आने वालों के लिए ही इसमें ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है। विदेश से आने वालों के साथ-साथ दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब से आने वालों पर भी जिला प्रशासन की सर्विलांस टीम काम कर रही है। जल्द ही सभी पंचायतों में एक-एक सर्विलांस सदस्य को बहाल करने का फैसला लिया जाएगा। जिले के कई प्राइवेट अस्पताल अपने यहां आइसोलेशन वार्ड बनाने को सहमति दे दिए हैं। वहां संदिग्धों को आइसोलेटेड का कार्य किया जाएगा। डीएम ने जिलेवासियों से अपील की कि वे देश-समाज और अपनी सुरक्षा के लिए 10-15 दिनों तक सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचें और भीड़ भाड़ से दूर रहें। यह वायरस अपने आप मिट्टी से खत्म हो जाएगा और फिर वातावरण पहले जैसा हो जाएगा। मौके पर सीएस डॉ आशेष कुमार, एसडीओ संजीव कुमार, संजीत कुमार, कृष्ण मोहन सिंह, डॉ प्रमोद कुमार पांडेय आदि थे।

दिल्ली से लौटे मजदूर की सर्दी-खांसी से मौत

नरहन में विदेश से आए व्यक्ति की हुई जांच

नरहन में शनिवार को कोरोना वायरस के संदिग्ध की खबर मिलते ही ग्रामीणों के होश उड़ गए। इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई। रेफ़रल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विजय साह के नेतृत्व में डॉ. आलोक कुमार पांडेय व डॉ. इश्तेहार के साथ अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने कोरोना संक्रमण के संदिग्ध रंजन बैठा की स्वास्थ्य जांच की। मामला नेगेटिव पाया गया। डॉ. विजय साह ने बताया कि नरहन निवासी रंजन बैठा 14 मार्च को आबूधाबी होते हुए नाइजीरिया से दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरकर 15 मार्च को अपने घर नरहन आया है। मेडिकल टीम ने संदिग्ध की खांसी, बुखार व सांस फूलने की जांच की। उसे आइसोलेशन में रहने के लिए डॉक्टरों की टीम ने सलाह दी है। 14 दिनों तक इसपर नजर रहेगी।

युवक की मौत के बाद सिसवन के मुबारक गांव में मौजूद भीड़।

सिसवन| चैनपुर ओपी के मुबारकपुर गांव में शनिवार की दोपहर नई दिल्ली से लौटे 36 वर्षीय मजदूर की सर्दी- खांसी व दम फूलने के कारण हो गई। इसके बाद पति के साथ घर लौटी प|ी को मेडिकल टीम ने कब्जे में ले लिया है। उसकी स्वास्थ्य जांच कराई जाएगी। जानकारी के मुताबिक मुबारकपुर के दूधनाथ राम अपनी प|ी के साथ नई दिल्ली में किसी कंपनी में काम करते थे। कोरोना संक्रमण के डर से दोनों शुक्रवार को घर के लिए रवाना हुए। दिल्ली में दोनों स्वस्थ थे। बताया जाता है कि गोरखपुर पहुंचने के बाद पति को सर्दी-खांसी की शिकायत हुई। शनिवार की सुबह घर पहुंचे और उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। इसी बीच शनिवार की दोपहर 3:00 बजे उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद से ग्रामीणों और स्वास्थ्य विभाग की टीम में हड़कंप है।
खबरें और भी हैं...