शहादत / पटना पहुंचा शहीद जवान अमरजीत का शव, एयरपोर्ट पर सुशील मोदी ने दी श्रद्धांजलि

एयरपोर्ट पर शहीद जवान की श्रद्धांजलि देते सुशील मोदी। एयरपोर्ट पर शहीद जवान की श्रद्धांजलि देते सुशील मोदी।
X
एयरपोर्ट पर शहीद जवान की श्रद्धांजलि देते सुशील मोदी।एयरपोर्ट पर शहीद जवान की श्रद्धांजलि देते सुशील मोदी।

  • एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि देने के बाद पार्थिव शरीर को सीवान स्थित उनके गांव भेजा गया है
  • गुरुवार को पूरे सम्मान के साथ होगा शहीद जवान का अंतिम संस्कार

Jun 19, 2019, 07:18 PM IST

पटना. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सोमवार को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवान अमरजीत का पार्थिव शरीर बुधवार शाम पटना लाया गया। एयरपोर्ट पर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। सुशील मोदी ने कहा कि वीर जवान की शहादत पर पूरा देश उनके परिवार के साथ खड़ा है। शहीद जवान का राज्य सरकार की ओर से पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जायेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी जवान की शहादत पर दुख जताया है।

 

पुलवामा में सोमवार को आतंकियों ने विस्फोटक भरे वाहन से सेना के 44 जवानों को लेकर जा रहे सैन्य वाहन को निशाना बनाया था। इस घटना में सीवान के 44वीं बटालियन के जवान अमरजीत कुमार उर्फ अमितेश समेत दो जवान शहीद हो गए थे। खबर आते ही गांव में शोक की लहर दौड़ गयी। पटना एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि देने के बाद शहीद अमरजीत के पार्थिव शरीर को उनके गांव भेजा गया है।

 

44वीं राष्ट्रीय राइफल्स के जवान जवान अमरजीत कुमार उर्फ अमितेश हाल ही में वह छुट्टी पर लखनऊ परिवार के पास आए थे। पांच दिन पहले ही अपने गांव दिघवलिया आए और यहां से कैंप वापस जा रहे थे। रास्ते में ही आतंकियों ने उनके काफिले पर विस्फोट कर दिया। चाचा संतोष सिंह को सोमवार की रात एक बजे उनके गंभीर रूप से घायल होने की सूचना मिली थी। जवान की शहादत से पूरे गांव में शोक की लहर है। गुरुवार सुबह जवान का पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना