पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिक्षक पर छात्र ने लगाया प्रताड़ना का आरोप, प्रदर्शन

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पटना| बीएन कॉलेज के भूगर्भ विभाग के एक शिक्षक पर कॉलेज के ही छात्र ने प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। छात्र ने पीयू प्रशासन को शिकायत भी की है। पीड़ित छात्र का कहना है कि शिक्षक ने कई बार विभाग में बुलाकर अश्लील हरकत करने का प्रयास किया। साथ ही परीक्षा में फेल करने की धमकी भी दी। छात्र द्वारा शिकायत के बाद शनिवार को पटना विवि के छात्रों ने शिक्षक के खिलाफ प्रदर्शन किया।

इस दौरान छात्र जदयू के पटना विवि अध्यक्ष सनी कुमार ने कहा कि जिस शिक्षक पर ऐसे आरोप लगे हों, उसे तुरंत बर्खास्त करना चाहिए। अगर विवि प्रशासन इस मामले में कार्रवाई नहीं करता है तो हम उग्र आंदोलन करेंगे। उधर, पटना विवि प्रशासन ने शिकायत मिलने के बाद इस मामले की जांच का निर्णय लिया है। इसके लिए साइंस कॉलेज के प्राचार्य प्रो. एसआर पदमदेव की अध्यक्षता में कमिटी भी बनाई है, जिसने शनिवार को अंतरिम रिपोर्ट पटना विवि प्रशासन को दे दी।

सूत्र बताते हैं कि कमिटी ने जांच में पाया कि सबूत के तौर पर जो वीडियो सीडी पीड़ित ने उपलब्ध कराई है, उससे कुछ भी स्पष्ट नहीं है। जबकि पूछताछ में शिक्षक ने पीड़ित छात्र से तीन बार मिलने की बात स्वीकार की है लेकिन सभी आरोपों को खारिज किया है।
खबरें और भी हैं...