• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Siwan News teacher gets four and a half year salary after hearing public grievance redressal

लोक शिकायत निवारण में सुनवाई के बाद शिक्षिका को मिला साढ़े चार वर्षों का वेतन

Patna News - गोरेयाकोठी की हरिहरपुरकलां पंचायत के नया प्राथमिक विद्यालय चिठई बच्चा मियां टोला की शिक्षिका प्रियंका कुमारी...

Jan 16, 2020, 09:30 AM IST
Siwan News - teacher gets four and a half year salary after hearing public grievance redressal
गोरेयाकोठी की हरिहरपुरकलां पंचायत के नया प्राथमिक विद्यालय चिठई बच्चा मियां टोला की शिक्षिका प्रियंका कुमारी का चाढ़े चार वर्षों का वेतन भुगतान जिला लोक शिकायत निवारण कोषांग के आदेश के बाद हुआ है। वेतन नहीं मिलने पर प्रियंका ने जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय में परिवाद दर्ज कराई थी। इसके बाद परिवाद के सुनवाई के दौरान जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी विपिन कुमार राय ने शिक्षिका के वेतन भुगतान करने का निर्देश डीपीओ स्थापना शिक्षा को दिया। इसके बाद डीपीओ असगर अली ने पंचायत शिक्षका प्रियंका कुमारी का वेतन निर्धारण करते हुए माह दिसंबर तक का भुगतान के लिए शाखा प्रबंधक उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक को स्वीकृति पत्र भेज दिया है। मालूम हो कि गोरेयाकोठी के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा वर्ष 2016 में ही शिक्षका के वेतन निर्धारण प्रपत्र एवं सेवा पुस्तिका मूल रूप से हस्ताक्षर कर वेतन निर्धारण के लिए डीपीओ को दिया गया था। लेकिन, वेतन का भुगतान नहीं हो रहा था। शिक्षिका 25 अक्टूबर 2012 से कार्यरत है, लेकिन मानदेय का भुगतान जून 2015 तक ही हुआ था। वेतनमान लागू होने के बाद सेवा पुस्तिका वेतन निर्धारण के लिए बीईओ गोरेयाकोठी के कार्यालय में प्रस्तुत किया गया। जहां वेतन निर्धारण के लिए जिला स्थापना कार्यालय में भेंज दिया गया। इसके बाद से लगातार शिक्षिका के परिवार के सदस्य कार्यालय का चक्कर लगा रहे थे। लेकिन सेवा पुस्तिका वेतन निर्धारण होकर नहीं मिला।

लोक शिकायत निवारण कार्यालय।

डीपीओ उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक को भेजा पत्र

जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी द्वारा मिले आदेश के बाद डीपीओ ने एक जुलाई 2015 से एक मार्च 2018 तक के लिए 3 लाख 96 हजार 880 रूपया का वेतन निर्धारण करते हुए एडवाइस प्रपत्र भुगतान के लिए उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक सीवान को भेजा है। वहीं 01 जुलाई 2018 से 01 दिसंबर 2019 के लिए 3 लाख 23 हजार 26 रूपया का एडवाइस प्रपत्र भेजा गया है।

X
Siwan News - teacher gets four and a half year salary after hearing public grievance redressal
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना