आइडियेथॉन में टीम ईकोस्मार्ट को मिला पहला स्थान

Patna News - नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पटना में रविवार को आइडियेथॉन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में संस्थान के...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 09:25 AM IST
Patna News - team ecosmart got first place in ideathon
नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पटना में रविवार को आइडियेथॉन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में संस्थान के पहले, दूसरे व तीसरे वर्ष के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। छात्रों को आइडिया बताना था, जिसपर स्टार्टअप खड़ा किया जा सके।

कार्यक्रम का आयोजन संस्थान के हैकलैश डेवलपर्स क्लब ने किया था। कुछ छात्रों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। कोलकाता की टीम ईकोस्मार्ट को पहला स्थान मिला। टीम ने पेपर बैग्स बनाने का कुशल और आसान तरीका बताया। टीम मेडिसर्व को दूसरा स्थान मिला। छात्रों का आइडिया था कि कैसे दवाइयां आसान और कुशल तरीके से लोगों तक पहुंचा सकते हैं। टीम पौरपफ को तीसरा स्थान मिला। इसमें छात्रों ने अाइडिया दिया कि कौन सा समान घर में किस जगह अच्छा लगेगा ये अपने फोन पर ही देख सकते हैं। तीनों विजेता टीमों को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में सोशल एंटरप्रेन्योरशिप पर सेमिनार भी हुआ। इसमें हैंसिस स्टार्टअप के फाउंडर शशांक, स्कॉलरली स्टार्टअप के फाउंडर आशुतोष सिंह माैजूद थे। समारोह का संचालन क्लब के एडवाइजर अर्णव वत्स और इंशा नदीम के नेतृत्व में हुआ। इस कार्यक्रम में कोलकाता और पटना क्षेत्र के कई युवाओं ने हिस्सा लिया। सेमिनार के दौरान उन्होंने अपने अनुभव एनआईटी के छात्रों के साथ साझा किए और रोजगार सृजन व रोजगार पाने की विधाओं से संबंधित बातें की, उन्हें उद्योग जगत की बारीकियों से भी रूबरू कराया। संयोजन छात्र कुमार हर्ष, पार्थ शर्मा, अनुष्का चंदेल, गरिमा सिंह, राज कोठारी, रक्षिता जैन, डॉक्टर कुमार अभिषेक ने किया। प्रो. प्रकाश चंद्रा ने कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए छात्रों को बधाई दी।

आइडियेथॉन में स्टार्टअप के लिए आइडिया तैयार करते प्रतिभागी।

X
Patna News - team ecosmart got first place in ideathon
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना