--Advertisement--

अतिक्रमण हटाओ अभियान / हनुमान मंदिर तोड़ा, लोगों के विरोध पर दूसरी जगह स्थापित की गई मूर्ति



जनक किशोर रोड स्थित मंदिर से हनुमान जी की मूर्ति को ले जाते निगमकर्मी। जनक किशोर रोड स्थित मंदिर से हनुमान जी की मूर्ति को ले जाते निगमकर्मी।
X
जनक किशोर रोड स्थित मंदिर से हनुमान जी की मूर्ति को ले जाते निगमकर्मी।जनक किशोर रोड स्थित मंदिर से हनुमान जी की मूर्ति को ले जाते निगमकर्मी।

  • जनक किशोर रोड में पार्क के पास सरकारी जमीन पर स्थित हनुमान मंदिर तोड़ने पर हंगामा
  • विरोध पर प्रतिमा को उदैनी ग्राम और शिवलिंग को गंगा किनारे सिपाही घाट पर स्थापित कराया गया

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 01:04 AM IST

पटना. अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान शुक्रवार को जनक किशोर रोड में पार्क के पास सरकारी जमीन पर स्थित हनुमान मंदिर तोड़ दिया गया। स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया। लोगों के विरोध को देखते हुए मौके पर मौजूद वाॅर्ड नंबर 38 के पार्षद डॉ. आशीष सिन्हा ने हनुमान जी की मूर्ति को उदैनी ग्राम और शिवलिंग को गंगा किनारे सिपाही घाट पर स्थापित कराया।

 

पार्षद की उपस्थिति में सड़क को अतिक्रमणमुक्त करा दिया गया। पार्क में मौजूद खटाल और झोपड़ी को भी नगर निगम ने तोड़कर हटा दिया। उधर कंकड़बाग अंचल में हनुमाननगर थाने के पास से अतिक्रमणकारियों को हटाया गया। यहां सड़क किनारे स्थायी तौर पर बनाए गए घरों को तोड़ा गया। सुबह 10 से 3 बजे तक चले अभियान के दौरान 15 हजार फाइन की वसूली हुई। वहीं नूतन राजधानी अंचल में राजवंशी नगर हनुमान मंदिर से हड़ताली मोड़ तक अतिक्रमणकारियों को हटाया गया। मुख्य रूप से मंदिर के आसपास की सड़क को खाली कराया गया।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..