--Advertisement--

क्राइम / किशोरी को दुष्कर्म के बाद मार डाला शव को सो रहे नाना की बगल में रखा

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 06:27 AM IST


Teen kills after rape
X
Teen kills after rape

  • फुलवारीशरीफ के हिंदुनी महादलित टोले में हुई घटना 
     

फुलवारीशरीफ . पड़ोसी ने ननिहाल आई किशोरी के साथ दुष्कर्म किया और गला दबाकर हत्या कर शव को उसके नाना के घर के पास रखकर चला गया। किशोरी अपने नाना के लिए खैनी मांगने आरोपी के घर गई थी, लेकिन वह नहीं लौटी। रविवार की सुबह 5 बजे घर वालों ने देखा कि किशोरी मृत पड़ी है, तो कोहराम मच गया।

 

घटना से आक्रोशित लोगों ने आरोपी की जमकर पिटाई कर दी। पुलिस आरोपी और उसकी पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। एफएसएल की टीम ने पहुंचकर साक्ष्य जमा किया। यह घटना फुलवारीशरीफ थाने के हिंदुनी महादलित टोले में हुई। रूकनपुरा से 12 वर्षीय किशोरी एक माह पहले नाना के घर हिंदुनी आई थी। 


शनिवार की रात नाना ने उसे पड़ोसी मामा मथुरा मांझी के घर खैनी लाने के लिए भेजा। खैनी की प्रतीक्षा करते-करते उसके नाना सो गए। आरोपी ने किशोरी का शव सोए हुए नाना की बगल में रख दिया। वृद्ध अवस्था होने के कारण नाना भी कुछ नहीं बता पा रहे हैं। बड़ी मुश्किल से बता पाया कि खैनी खत्म हो गया था तो मथुरा के घर भेजा था।


घटना से गुस्साए लोगों ने आरोपी मथुरा मांझी की जमकर पिटाई कर दी। मौके पर पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया और आरोपी मथुरा मांझी और उसकी पत्नी चिंता देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मृतका की मामी ने बताया कि उसकी पैंट में दो जगह खून के निशान थे। गर्दन पर साड़ी का फंदा लगा था। शरीर पर चोट के निशान भी थे। मृतका तीन बहन में मंझली थी। बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। उसके पिता मजदूरी का काम करते हैं।


पति-पत्नी ने एक-दूसरे पर मढ़ा आरोप : आरोपी पति मथुरा मांझी और उसकी पत्नी चिंता देवी के बयानों में विरोधाभास सामने आया है। पत्नी चिंता देवी ने कहा कि पति ने ही गलत काम किया है। नशे में धुत पति ने रात के 9 बजे मुझसे मारपीट की थी जिसके कारण मैं घर से भाग गई और दूसरे टोले में चली गई। जब अहले सुबह घर लौटी तो देखा कि शव पड़ा है। उधर आरोपी पति का कहना है कि मैंने हत्या नहीं की। पत्नी ने मारा है। पुलिस दोनों के बयानों को जांच कर रही है।

 

मेडिकल रिपोर्ट में रेप की हुई पुष्टि : मेडिकल बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया है। सूत्रों के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है। इसके बाद आरोपी के खिलाफ पाॅक्सो एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। घटना की जांच करने के लिए सिटी एसपी वेस्ट रवींद्र कुमार, डीएसपी रामाकांत प्रसाद और थानेदार मो कैसर आलम घटनास्थल पर पहुंचे और इस संबंध में ग्रामीणों से पूछताछ की। सिटी एसपी वेस्ट ने कहा आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। रिपोर्ट नहीं मिली है। वहीं डीएसपी रामाकांत प्रसाद ने बताया कि मृतका के परिजन ने बलात्कार और हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है।

Astrology
Click to listen..