• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Tej Pratap Yadav Chandrika Rai | Tej Pratap Yadav Father In Law Rjd Chandrika Rai LikelyTo Join Rashtriya Janata Dal (JDU)

बिहार / तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय ने जदयू में जाने के दिए संकेत, कहा- राजद में कई लोग असंतुष्ट

लालू प्रसाद यादव के समधि और तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय, फाइल। लालू प्रसाद यादव के समधि और तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय, फाइल।
X
लालू प्रसाद यादव के समधि और तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय, फाइल।लालू प्रसाद यादव के समधि और तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय, फाइल।

  • राजद विधायक ने कहा- लोगों को नीतीश के चहरे पर भरोसा, 2020 में फिर एनडीए की सरकार बनेगी
  • नवंबर 2018 में तेज प्रताप के तलाक की अर्जी के बाद दोनों परिवार में बढ़ने लगी थीं दूरियां
  • मई 2018 में चंद्रिका राय ने अपनी बेटी ऐश्वर्या की शादी लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप से की थी

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 04:41 PM IST

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के समधी और तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय ने जदयू में जाने के संकेत दिए हैं। चंद्रिका राय ने कहा कि राजद में कई लोग असंतुष्ट हैं। कई विधायकों में भी असंतोष है। जिस तरह से पार्टी चल रही है उसकी वजह से कार्यकर्ता भी खुश नहीं है। मेरी जानकारी के मुताबिक कई लोग हैं जो पार्टी छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चेहरे पर लोगों को भरोसा है। 2020 के विधानसभा चुनाव में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनेगी। चंद्रिका राय अभी परसा सीट से राजद विधायक हैं।

'लोग कहते हैं कि तेजस्वी में क्षमता ही नहीं है'

चंद्रिका ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कई लोगों ने राजद के साथ विश्वासघात किया। लोगों ने पार्टी की तरफ से घोषित उम्मीदवारों का भी विरोध किया। खुले तौर पर भी पार्टी का विरोध कर रहे नेताओं पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। तेजस्वी यादव पर भी सवाल उठाए गए। कुछ लोग तो कहते हैं कि तेजस्वी में क्षमता ही नहीं है। दो मीटिंग करने के बाद ही वह थक जाते हैं। पार्टी के खिलाफ बगवात करने वालों के खिलाफ न तो कोई कार्रवाई हुई और न शोकॉज नोटिस दिया गया। इस सवाल पर कि अगर जदयू में जाते हैं तो कहां से चुनाव लड़ेंगे, चंद्रिका ने कहा कि जहां से चुनाव लड़ता आया हूं वहीं से चुनाव लड़ूंगा।

तेज प्रताप के तलाक की अर्जी के बाद बढ़ी लालू परिवार से दूरियां
चंद्रिका राय ने मई 2018 में अपनी बेटी ऐश्वर्या राय की शादी लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप से की थी। शादी के कुछ ही दिनों बाद तेज प्रताप और ऐश्वर्या के बीच मनमुटाव हो गया। तेज प्रताप ने नवंबर 2018 में कोर्ट में तलाक की अर्जी दी। इसके बाद भी ऐश्वर्या राबड़ी आवास में ही रहती थी। लेकिन दोनों परिवारों के बीच दूरियां बढ़ने लगी। पिछले दिनों राबड़ी आवास में हुए जबरदस्त फैमिली ड्रामे के बाद ऐश्वर्या अपने पिता के घर आ गई और सास राबड़ी देवी पर दहेज उत्पीड़न और मारपीट का केस दर्ज कराया था। इसके बाद चंद्रिका राय ने लालू परिवार का चेहरा बेनकाब करने की बात कही थी।

कौन हैं चंद्रिका राय?
चंद्रिका राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय के बेटे हैं। चंद्रिका लालू-राबड़ी सरकार में और महागठबंधन की सरकार में मंत्री रह चुके हैं। अभी परसा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। लोकसभा चुनाव में सारण सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना